Move to Jagran APP

Reasi Terror Attack: पहले भी आतंकियों ने दिया था ऐसी ही घटना को अंजाम, मेटाडोर पर की थी फायरिंग

रविवार को देकर शाम रियासी जिले के पौनी तहसील में आतंकियों ने एक बस (Reasi Terror Attack) को निशाना बनाया। तहसील पौनी का चंडी मोड क्षेत्र इससे पहले भी आतंकी घटनाओं की वजह से सुर्खियों में रहा है। आतंकियों ने पहले भी ऐसी ही घटना को अंजाम दिया था। तब पौनी रनसू मार्ग पर चलने वाली मेटाडोर पर फायरिंग की थी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Published: Mon, 10 Jun 2024 01:38 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 01:38 PM (IST)
पहले भी आंतकियों ने दिया था ऐसी ही घटना को अंजाम

संवाद सहयोगी, पौनी। जम्मू-कश्मीर के शिवखोड़ी से कटड़ा जा रही श्रद्धालुओं की बस पर रविवार को आतंकी हमला हुआ। यह हमला रियासी जिले के तहसील पौनी के चंडी मोड क्षेत्र में पड़ता है।

चंडी मोड क्षेत्र इससे पहले भी आतंकी घटनाओं की वजह से सुर्खियों में रहा है। साल 2005 से लेकर 2007 तक इस इलाके में सुरक्षा बलों की तरफ से चार से पांच अंतकी मारे थे।

इस जगह पर पहले भी हो चुका है आतंकी हमला

आंतकियों ने इससे पहले भी एक बार पौनी रनसू मार्ग पर चलने वाली मेटाडोर पर फायरिंग की थी, जिसमें चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया था और कोई नुकसान नहीं हुआ था। उसके बाद यहां पर आतंकी घटना देखने को नहीं मिली थी।

अब करीब 15 से 20 साल बाद आतंकी घटना देखने को मिली है। घायल यात्रियों ने बताया भोले बाबा के दर्शन करने के बाद सभी श्रद्धालु कटड़ा माता वैष्णो देवी के लिए जा रहे थे। बस में सवार यात्री भोले के भजन गा रहे थे। इससे पहले श्रद्धालु कुछ समझ पाते आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई, जिससे बस में चीख पुकार मच गई।

यह भी पढ़ें- 'सेना जैसी वर्दी में थे आतंकी, पांच मिनट तक गोलियां बरसाते रहे,' रियासी बस अटैक में घायल तीर्थयात्रियों ने बताई आंखों देखी

सेना और पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

रविवार देर शाम को रियासी जिले के तहसील पौनी के चंडी मोड और कंडा के बीच हुए यात्री बस पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। बख्तरबंद गाड़ियों में सैना के जवान घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं।

देर रात से इलाके की घेराबंदी करने के बाद सोमवार सुबह भी लगातार जवानों ने सर्च ऑपरेशन चला कर आतंकियों की तलाश की जा रही हैं। एसएसपी रियासी भी पुलिस अधिकारियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया है।

इसके अलावा सेना के भी उच्च अधिकारी चंडी मोड क्षेत्र में घटनास्थल पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन में सेना के जवानों का हौसला बढ़ा रहे हैं। पुलिस और सेना की तरफ से ड्रोन से भी चंडी मोड़ के जंगलों में हमलावर आतंकियों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack Live Updates: रियासी टेरर अटैक के बाद वैष्णो देवी और अमरनाथ पर बढ़ी सुरक्षा, दहशत में श्रद्धालु


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.