Move to Jagran APP

Reasi Terror Attack: चालक की दिलेरी से बच गई कई श्रद्धालुओं की जान, आतंकियों के इरादे भाप गया था ड्राइवर

रियासी में आतंकी (Reasi Terror Attack) हमले ने देश को झकझोर कर रख दिया है। इस हमले में 10 लोगों की मौत हुई है जबकि 41 अन्य घायल हैं। जब आतंकियों ने हमला किया तो उस दौरान ड्राइवर को गोली लगी जिसके बाद बस काबू में नहीं रही और बस खाई में जा गिरी। आतंकी उसके बाद भी बस पर गोलियां बरसाते रहे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Tue, 11 Jun 2024 12:11 PM (IST)
Reasi Terror Attack: चालक की दिलेरी से बच गई कई श्रद्धालुओं की जान, आतंकियों के इरादे भाप गया था ड्राइवर
Reasi Bus Accident: हमले में क्षतिग्रस्त बस और बस चालक की फाइल फोटो

जागरण टीम, जम्मू। रियासी में शिवखोड़ी से आ रही श्रद्धालुओं की बस (Reasi Terror Attack) पर आतंकी हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस हमले में 10 लोगों की जान गई। वहीं, 41 अन्य श्रद्धालु घायल हुए हैं। घटना के बाद से ही देश भर के दिग्गज राजनीतिज्ञों, समाज सेवियों व अभिनेत्रियों ने इसकी आलोचना की है। खबर है कि हमले का षड्यंत्र पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ की शह पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने रचा था।

बस के खाई में गिरने से बची श्रद्धालुओं की जान

जब आतंकियों ने बस पर हमला किया तो उस दौरान बस ड्राइवर को गोली लगी जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसके बाद भी आतंकी बस पर गोलियां बरसाते रहे। यदि बस खाई में न गिरी होती तो आशंका थी कि आतंकी किसी भी श्रद्धालु को नहीं छोड़ते।

चालक की दिलेरी से बची श्रद्धालुओं की जान

ग्रामीणों के अनुसार, आतंकियों ने सेना जैसी पोशाक पहनी थी। उन्होंने दूर से बस रोकने का इशारा किया। पास आते ही चालक समझ गया कि यह सेना के जवान नहीं हैं। उसने बस को तेजी से निकालने का प्रयास किया। उसी समय आतंकियों ने चालक को गोली मार दी। बस खाई में जा गिरी।

श्रद्धालुओं के अनुसार, आतंकियों की मंशा बस में सवार सभी लोगों की हत्या करने की थी,बस खाई में गिरने के बाद भी वे गोलियां बरसाते रहे।

जम्मू समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लोगों ने आतंकी हमले पर रोष जताते हुए पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किए। शिवसेना, बजरंग दल ने विरोध जुलूस निकाले। ऑल पार्टी हुर्रियत कान्फ्रेंस ने भी इस हमले की निंदा की।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: ड्राइवर के बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया, कंडक्टर अरुण भी था घर का इकलौता चिराग