Move to Jagran APP

Jammu and Kashmir: उरी में फिर पाकिस्तान ने रची बड़ी साजिश, भारी मात्रा में हुए हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को कुपवाड़ा और बारामुला जिलों के विभिन्न क्षेत्रों से पांच पुलिसकर्मियों एक राजनीतिक कार्यकर्ता एक ठेकेदार और एक दुकानदार सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया। इन्हें पाकिस्तान से आने वाले एक नशीले पदार्थों की तस्करी के मॉड्यूल का पता लगने के बाद गिरफ्तार किया।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sat, 24 Dec 2022 09:37 PM (IST)Updated: Sat, 24 Dec 2022 09:37 PM (IST)
Jammu and Kashmir: उरी में फिर पाकिस्तान ने रची बड़ी साजिश, भारी मात्रा में हुए हथियार बरामद
जिले भर में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए और 16 और लोगों को गिरफ्तार किया गया।

बारामूला, एएनआई। भारतीय सेना ने शनिवार को बारामूला जिले में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जिसके दौरान पुलिस और सेना ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद किया। सुरक्षा अधिकारी ने एक बयान में कहा, "बारामूला पुलिस ने सेना के तीन कर्मियों के साथ 24 मैग और 560 आरडी के साथ 8 एकेएस 74यू, 24 मैग और 244 आरडी के साथ 12 पिस्तौल (टोकरेव प्रकार), 14 ग्रेनेड, 81 गुब्बारे बरामद किए हैं। उरी के हथलंगा सेक्टर के सामान्य क्षेत्र से बरामद अन्य आपत्तिजनक सामग्रियों में पाकिस्तान के झंडे की छाप, गेहूं की थैलियां और पाकिस्तान में बनी 5 नंबर की सिंथेटिक बोरियां हैं।" इसके अलावा पांच पाकिस्तानी ग्रेनेड, पांच गेहूं के बैग, 81 पाकिस्तानी गुब्बारे, 560 राउंड एके राइफल और 244 राउंड पिस्टल बरामद किया गया।

loksabha election banner

तस्करी के मॉड्यूल का पता लगने के बाद किया गिरफ्तार

उरी थाना पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है। विशेष रूप से, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को कुपवाड़ा और बारामुला जिलों के विभिन्न क्षेत्रों से पांच पुलिसकर्मियों, एक राजनीतिक कार्यकर्ता, एक ठेकेदार और एक दुकानदार सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया। इन्हें पाकिस्तान से आने वाले एक नशीले पदार्थों की तस्करी के मॉड्यूल का पता लगने के बाद गिरफ्तार किया।

मोहम्मद वसीम नजर से गुप्त सूचना मिलने के बाद एक पोल्ट्री दुकान के मालिक को उसके घर से कुछ नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान वसीम ने ड्रग पेडलर्स के एक बड़े समूह का हिस्सा होने की बात स्वीकार की। उसने जिले के साथ-साथ बारामूला जिले के उरी में अपने कुछ सहयोगियों के नामों का भी खुलासा किया।

Video: India Army ने Pakistan में घुसकर Surgical Strike कर लिया था Uri Attack का बदला | PM Modi

इन स्थानों के अलावा जिले के कई स्थानों पर छापे मारे गए। जारी बयान में आगे बताया गया कि बाद में जिले भर में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए और 16 और लोगों को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें: आपकी यात्रा की प्लानिंग में मदद करेगा 'डिसीजन ट्री', घंटों पहले घने कोहरे का देगा अलर्ट

Fact Check: पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने नहीं बांधे थे राहुल गांधी के जूते के फीते


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.