Move to Jagran APP

Vaishno Devi Helicopter Package: डायरेक्ट वैष्णो देवी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा इस दिन से शुरू, धमाकेदार दो पैकेज में मिलेगा सब कुछ

Mata Vaishno Devi Bhawan माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर है। अब जम्मू से वैष्णो देवी भवन (सांझी छत) के लिए डायरेक्ट हेलीकॉप्टर सेवा मिलेगी। यह सेवा 18 जून से शुरू होने वाली है। श्राइन बोर्ड ने इसे लेकर दो पैकेज निकाले हैं। इनमें पहला पैकेज सेम डे रिटर्न होगा तो दूसरा पैकेज नेक्स्ट डे रिटर्न होगा होगा।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 11 Jun 2024 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 04:29 PM (IST)
अब जम्मू से सीधा वैष्णो देवी भवन के लिए मिलेगी हेलीकॉप्टर सेवा

एएनआई, कटरा। यदि आप भी वैष्णो देवी जाने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। अब धाम के लिए डायरेक्ट जम्मू से हेलीकॉप्टर सर्विस मिलेगी। श्राइन बोर्ड 18 जून से जम्मू से सांझी छत तक के लिए यह सेवा शुरू करेगा।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अंशुल गर्ग ने बताया कि श्राइन बोर्ड उन तीर्थयात्रियों के लिए जम्मू से सांझी तक तक के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने वाला है। जिनके पास समय सीमित है और जो एक ही दिन में वैष्णो देवी माता के दर्शन करना चाहते हैं। 

श्राइन बोर्ड ने निकाले दो पैकेज

इस सर्विस में श्रद्धालुओं के लिए श्राइन बोर्ड दो प्रकार के पैकेज पेश करेगा। इनमें पहला पैकेज 'सेम डे रिटर्न' होगा तो दूसरा पैकेज 'नेक्स्ट डे रिटर्न' है।

यदि सेम डे रिटर्न (SDR) की बात करें तो इस पैकेज का कुल अमाउंट 35,000 रुपये होगा। जबकि 'नेक्स्ट डे रिटर्न' (NDR) पैकेज का मूल्य 50,000 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है। वहीं वापसी में पंछी हैलीपेड तक बैटरी कार की सर्विस भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

नेक्स्ट डे रिटर्न (NDR) में इन सभी तमाम सुविधाओं के साथ भवन पर रूम भी उपलब्ध करवाया जाएगा। मौजूदा समय में कटड़ा से सांझी छत तके के लिए सेवा प्राप्त करवाई जाती है। जिसका एक तरफ का किराया 2100 रुपए है।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: आतंकी हमले से बेफिक्र श्रद्धालु कर रहे माता वैष्णो देवी के दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.