Move to Jagran APP

Jammu Lok Sabha Voting: रियासी से 102 साल के बुजुर्ग ने किया मतदान, जिस उम्मीद से वोट किया है; जान लेंगे तो करेंगे जज्बे को सलाम

Jammu Lok Sabha Voting जम्मू-रियासी सीट पर आज मतदान हो रहा है। इसी क्रम में रियासी सीट (Jammu Kashmir Lok Sabha Election) से एक 102 साल साल के बुजुर्ग ने मतदान केंद्र पर आकर वोट दिया है। बुजुर्ग का नाम करमदीन हैं। बुजुर्ग ने नशे की समस्या से निपटने की आस और युवाओं के लिए नौकरियों की उम्मीदें लेकर मतदान किया है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 26 Apr 2024 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 04:00 PM (IST)
Jammu Lok Sabha Voting: रियासी से 102 साल के बुजुर्ग ने किया मतदान

जम्मू, पीटीआई। Jammu Reasi Lok Sabha Seat: जम्मू संभाग की जम्मू रियासी सीट पर आज मतदान हो रहा है। इसी क्रम में मतदाताओं में वोटिंग को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है। इसी कढ़ी में जम्मू-कश्मीर में नशे की समस्या से निपटने की आस और युवाओं के लिए नौकरियों की उम्मीदें लेकर 102 साल के बुजुर्ग ने भी मतदान किया। 

loksabha election banner

युवाओं को मिले रोजगार

रियासी सीट के एक मतदान केंद्र में वोटिंग करने वाले 102 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता करमदीन ने इस बाबत कहा कि युवाओं की यह पीढ़ी नशीली दवाओं के खतरे के कारण नष्ट हो रही है। वे बेकार हैं क्योंकि नौकरियां नहीं हैं।

जम्मू-कश्मीर में नशीली दवाओं के खतरे से निपटने के लिए सरकार को युवाओं को नौकरियां देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भी सरकार सत्ता में आती है उसे युवाओं को नौकरी देनी चाहिए। 

पीठासीन अधिकारी ने किया बुजुर्ग मतदाता का स्वागत

करमदीन को मतदान केंद्र पर उनके परिजन लेकर आए। पीठासीन अधिकारी ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए एक स्वागत योग्य कदम के रूप में बुजुर्ग मतदाता को लाल फूल देकर उनका स्वागत किया।

हाजी ने कहा कि मैं इस उम्र में इस मतदान केंद्र पर मतदान करके बहुत खुश हूं। मैंने हमेशा मतदान किया है और वोट देने का यह सफर अभी भी जारी है। 

 666 मतदाता 100 साल की उम्र से ज्यादा

हाजी 100 वर्ष से अधिक आयु के 666 व्यक्तियों में से एक हैं जो जम्मू लोकसभा क्षेत्र में मतदान करने के लिए रजिस्टर्ड है। जम्मू लोकसभा सीट देश भर के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 89 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है।

बता दें कि जम्मू संभाग की जम्मू सीट पर मतदान हो रहा है। इससे पहले उधमपुर-कठुआ सीट पर 26 अप्रैल को चुनाव हो गया है। 7 मई को कश्मीर की अनंतनाग राजौरी सीट पर मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'जनता का भरोसा तोड़ना चाहते हो...', कश्मीर में चुनाव स्थगित के मामले पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.