जम्मू-कश्मीर, एजेंसी। J&K twin explosion: जम्मू के नरवाल इलाके में आज यानी शनिवार सुबह दो विस्फोट हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना में सात लोग घायल हुए हैं। जम्मू के एडीजीपी (ADGP) मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू के नरवाल इलाके में दोहरे विस्फोट में छह लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। ये ब्लास्ट आतंकियों के द्वारा कराए गए हैं।  

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया

सभी घायलों को जीएमसी में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अन्य पुलिस कर्मियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और आगे की जांच चल रही है।' इन घायलों में 35 वर्षीय सोहेल कुमार, 26 वर्षीय सुशील कुमार, 25 वर्षीय विशप प्रताप, 52 वर्षीय विनोद कुमार, 25 वर्षीय अरुण कुमार, 40 वर्षीय अमित कुमार और 35 वर्षीय राजेश कुमार शामिल है। गणतंत्र दिवस और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए जम्मू संभाग में सुरक्षा कड़ी की गई है। 

नरवाल इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर में हुआ ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि नरवाल इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड नंबर सात और नौ पर धमाके हुए। पुलिस मौके पर खड़े सभी वाहनों को हटवा रही हैं। सूत्रों ने बताया कि शनिवार को यहां 15 मिनट के भीतर दो विस्फोट हुए, जिसमें सात लोग घायल हो गए। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने विस्फोटों और छह लोगों के घायल होने की पुष्टि की थी। हालांकि, अस्पताल सूत्रों ने कहा कि सात लोगों को भर्ती कराया गया और सभी की हालत स्थिर है।

Jammu and Kashmir के 187 युवा बने अफसर, पांच स्थानों में से चार पर बेटियों ने जमाया कब्जा

15 मिनट के भीतर हुए दो विस्फोट

नरवाल के परिवहन यार्ड में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा विस्फोट ऐसे समय में किए गए जब क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां ​​कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा और आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के बीच हाई अलर्ट पर हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि पहला विस्फोट सुबह करीब 10.45 बजे हुआ, उसके बाद एक और विस्फोट हुआ। उन्होंने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी अभियान जारी है।

एक चश्मदीद जसविंदर सिंह ने कहा कि पहला धमाका एक वाहन में हुआ जिसे मरम्मत के लिए वर्कशॉप भेजा गया था। मोटर स्पेयर पार्ट्स एसोसिएशन के प्रमुख सिंह ने कहा कि पंद्रह मिनट बाद, पास में एक और विस्फोट हुआ, जिससे क्षतिग्रस्त हिस्सों और कचरे से क्षेत्र भर गया। उन्होंने कहा कि पहले विस्फोट में पांच लोग घायल हुए थे और दूसरे में दो और हुए।

Kashmir Politics: यात्रा के आखिरी पड़ाव में कांग्रेस को मिल सकते हैं नए सहयोगी दल

Jammu : जम्मू कश्मीर में संस्कृत के स्वर्णीम युग की फिर शुरुआत, सबसे बड़ी अनाज मंडी में लगा संस्कृत बाजार

Edited By: Nidhi Avinash

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट