Move to Jagran APP

Air Show in Jammu: राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ वायुसेना का एयर शो, छतों से रोमांच को देख रहे लोग

भारतीय वायुसेना का एयर शो शुरू हो गया है। इसका उद्घाटन जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया। एयर शो का आयोजन वासुसेना ने प्रदेश प्रशासन के सहयोग से किया है। यह एयर शो भारत में जम्मू कश्मीर के 76वें विलय दिवस के उपलक्ष्य में हो रहा है। इस डेढ़ घंटे के शो में भारतीय वायुसेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarPublished: Fri, 22 Sep 2023 10:08 AM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2023 12:17 PM (IST)
राष्ट्रगान और तीन हेलीकाप्टरों के मार्च के साथ शुरू हुआ वायु सेना का एयर शो

जम्मू, जागरण संवाददाता: भारतीय वायुसेना का जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर राष्ट्रगान और तीन हेलीकाप्टरों के मार्च के साथ एयर शो शुरू हो गया है। लोग इस रोमांच को देखने के लिए अपनी छतों पर चढ़ गए हैं।

loksabha election banner

इस एयर शो में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। एयर शो का आयोजन वासुसेना ने प्रदेश प्रशासन के सहयोग से किया है। वायुसेना की आकाश गंगा टीम के सदस्यों ने पैरा जंप किया।

भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण टीम ने दिखाए करतब

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर डायमंड, तेजस, येंकी,एयरो, थंडरबाेल्ट फारमेशनों में नीची उड़ान भरने वाले विमानों के प्रदर्शन को देखने लोगों में भारी उत्साह दिखा। लोगों ने अपने मोबाइल फोन पर एयर शो की वीडियो बनाने में भी उत्साह दिखाया। बारिश शुरू के कारण शो को सुबह साढे़ दस बजे के करीब आधा घंटा पहले खत्म करना पड़ा।

एयर शो को लेकर पिछले तीन दिनों से जम्मू शहर में खासा उत्साह था। ऐसे में हजारों जम्मू वासियों ने शुक्रवार को अपने घरों की छतों से भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण टीम के करतब देखे।

वहीं एयरफोर्स स्टेशन में वायुसेना के जांबाज पायलेटों के करतब देखने वाले हजारों बच्चों में भी भारतीय वायुसेना में पायलेट बनने की उम्मीद जगी। इससे पहले सितंबर, 2006 में जम्मू में सूर्य किरण टीम समेत वायुसेना की अन्य टीमों ने प्रदर्शन किया था। तब यह एयर शो जम्मू शहर के मौलाना आजाद स्टेडियम में हुआ था।

एयर शो को लेकर सतवारी और आसपास के इलाकों में ट्रैफिक संबंधी पाबंदियां रहेंगी। एयर शो देखने के लिए एयरफोर्स स्टेशन जाने को लेकर अब रोक लगा दी है। लोगों की एंट्री केवल नौ बजे तक ही थी। हालांकि जो लो अंदर प्रवेश कर गए हैं वे काफी उत्साह से इस पल को अपने कैमरों में कैद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जम्मू में हैरतअंगेज करतब देखने के लिए रहें तैयार, वायुसेना का एयर शो आज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.