Move to Jagran APP

DGP दिलबाग सिंह बोले- जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांस गिन रहा, बचे-खुचे आतंकियों का खात्मा जल्द

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में स्थिति पहले से कहीं ज्यादा बेहतर और नियंत्रण मे है। आतंकी हिंसा और आतंकियों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। आतंकियों को जनसमर्थन लगभग समाप्त हाे चुका है। आतंकी पारिस्थितिक तंत्र भी नष्टप्राय है।

By naveen sharmaEdited By: Vikas AbrolPublished: Tue, 22 Nov 2022 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 05:10 PM (IST)
दिलबाग सिंह ने कहा कि इस वर्ष हम वादी में 100 से ज्यादा आतंकी माड्यूल धवस्त कर चुके हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। मौजूदा समय में प्रदेश में स्थानीय आतंकियों की संख्या दहाई में पहुंच चुकी है। विदेशी आतंकी भी अब गिने-चुने ही बचे हैं। जल्द ही इन सभी को भी मार गिराया जाएगा।

loksabha election banner

आज उत्तरी कश्मीर के बारामुला में पत्रकारों से बातचीत में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में स्थिति पहले से कहीं ज्यादा बेहतर और नियंत्रण मे है। आतंकी हिंसा और आतंकियों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। आतंकियों को जनसमर्थन लगभग समाप्त हाे चुका है। आतंकी पारिस्थितिक तंत्र भी नष्ट प्राय: है। उन्होंने कहा कि उत्तरी कश्मीर कभी सबसे ज्यादा आतंकवादग्रस्त था, आज यह पूरा क्षेत्र लगभग शांत है, आतंकी हिंसा इस समय अपने न्यूनतम स्तर पर है। उन्होंने कहा कि अब कश्मीर में आतंकी संगठनों में स्थानीय लड़कों की भर्ती लगभग समाप्त हो चुकी है। मौजूदा समय में कश्मीर में स्थानीय आतंकियों की संख्या दहाई में पहुंच चुकी है। विदेशी आतंकियों की संख्या भी नाममात्र ही रह गई है। आतंकरोधी अभियान निरंतर जारी है। आतंकियों के पारिस्थितिक तंत्र पर भी लगातार चोट की जा रही है। जल्द ही बचे-खुचे आतंकियों और उनके साथियों भी पकड़ लिया जाएगा या मार गिराया जाएगा।

नाबालिग और नए आतंकियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सुरक्षाबलों के लिए एक नई चुनौती है। सीमा पार बैठे आतंकी सरगना और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटरनेट मीडिया व अन्य तरीकों से कश्मीरी नौजवानों को विशेषकर नाबालिग और किशोरों को बरगला कर उन्हें आतंकी हिंसा की तरफ धकेल रहे हैं। उन्हें हथियार प्रदान कर उनसे निर्दोष नागरिकों की हत्या करवा रहे हैं। इस वर्ष अब तक हम वादी में 100 से ज्यादा आतंकी माड्यूल धवस्त कर चुके हैं।

कश्मीर फाइट्स ब्लाक से संबंधित सवाल के जवाब मे उन्होंने कहा कि सरहद पार बैठे कुछ तत्वों को जम्मू कश्मीर में बहाल हाेती शांति व सामान्य स्थिति रास नहीं आ रही है। वह यहां हालात बिगाड़ने और लोगों में डर पैदा करने के लिए लगातार साजिशों करते रहे हैं। यह तत्व यहां कश्मीर में पुलिस अधिकािरयों, जवानों और मीडियाकर्मियों समेत उन सभी लोगों को जो इनके एजेंडे के खिलाफ हों,हमेशा धमकियां देते हैं। मीडियाकर्मियों को यहां घबराने की जरुरत नहीं है, कश्मीर फाइटस के जरिए टीआरएफ द्वारा जारी धमकी के सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरं कर दी है। जो भी तत्व यह ब्लाग चला रहे हैं, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.