Move to Jagran APP

Jammu Crime: दर्दनाक! स्कूटी रोककर किया हमला फिर हाथ काटकर ले गए साथ, इलाज के दौरान हुई शख्स की मौत

जम्मू के मंगोवाली-सई पिंडी मार्ग पर कुछ हमलावरों ने एक स्कूटी सवार पर हमला कर दिया। इसके बाद आरोपियों की हैवानियत यहीं नहीं रूकी उन्होंने तेजधार हथियार से दोनों हाथ काट दिए और अपने साथ ले गए। दिनदहाड़े हुई इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

By daljeet singh Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 23 Mar 2024 09:53 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:53 PM (IST)
स्कूटी रोककर किया हमला फिर हाथ काटकर ले गए साथ, शख्स की मौत।

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा। मंगोवाली-सई पिंडी मार्ग पर शनिवार दोपहर एक व्यक्ति पर कुछ लोगों ने तेजधार हथियार से हमलाकर उसे लहूलुहान कर दिया। हमले के बाद जब वह सड़क पर गिर गया तो हमलावर उसके दोनों हाथ काटकर अपने साथ ले गए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस सड़क पर पड़े ग्रामीण को जीएमसी अस्पताल लेकर गई, जहां उसने दम तोड़ दिया। इस संबंध में आरएसपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। मृत व्यक्ति की पहचान राकेश कुमार पुत्र मेलाराम, निवासी गांव बालेसर, आरएसपुरा के रूप में हुई।

loksabha election banner

हाथ काटकर साथ ले गए हमलावर

जानकारी के अनुसार, राकेश कुमार शनिवार दोपहर को अपनी स्कूटी से दबलहेर गांव की ओर जा रहा था। अभी वह अपने गांव से कुछ ही दूर गया था कि रास्ते में एक गाड़ी में सवार चार-पांच लोगों ने उसे रोका। गाड़ी रुकते ही उसमें सवार लोग तेजधार हथियार लेकर निकले और बिना कुछ पूछे राकेश पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। जब राकेश लहूलुहान होकर गिर गया तो हमलावर उसके दोनों हाथ काटकर अपने साथ ले गए। वहां से गुजरने वालों ने जब राकेश को लहूलुहान हालत में सड़क पर पड़े देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

ये भी पढ़ें: Tulip Garden Open: जनता के लिए खुला एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन, इस बार दिखेंगे पांच नई किस्म के फूल

पुलिस ने राकेश को जीएमसी जम्मू पहुंचाया, जहां उसने दम तोड़ दिया। राकेश कुमार की मौत के बाद अब उसके परिवार में उसकी पत्नी और दो बच्चे बचे हैं। राकेश की निर्मम हत्या के बाद उसके गांव के लोगों में भारी रोष है। उन्होंने पुलिस से जल्द से जल्द सभी हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

पुरानी रंजिश में हमला होने की आशंका

वारदात के समय मंगोवाली-सई पिंडी मार्ग से गुजरने वाले कुछ चश्मदीद लोगों ने पुलिस को बताया कि हमलावरों की संख्या चार-पांच थी। सभी तेजधार हथियार से लैश थे। जब तक वे वहां पहुंचते हमलावर वारदार को अंजाम देकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि राकेश कुमार पर हमला करने वाले उसके गांव के ही हैं और कुछ वर्ष से वे जम्मू शहर में कहीं रहते थे। उन्होंने पुरानी रंजिश में राजेश पर हमला किया है। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। वह पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है।

आरएसपुरा के एसडीपीओ निखिल गोगना ने कहा कि हमलावरों के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि यह हमला पुरानी रंजिश के चलते हुआ है। फिलहाल पुलिस को अभी इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है। हमलावरों को दबोचने और वारदात के पीछे के कारणों को जानने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द सभी आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

ये भी पढ़ें: Jammu News: पर्यटकों को लुभाएगा घराना का कछुआ तालाब, वन्य विभाग ने पूरी की तैयारियां; आकर्षित होंगे टूरिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.