Move to Jagran APP

Kathua Encounter: कठुआ में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी, आतंकी हमले में पांच जवान बलिदान

जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua Encounter) जिले के लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव में सेना के काफिले पर आतंकियों ने ग्रनेड से हमला कर दिया था। इस हमले में सेना के पांच जवान बलिदान हो गए थे। मंगलवार की सुबह सेना ने कठुआ में सर्च ऑपरेशन (Search Operation in Kathua) चलाया। इससे पहले कुलगाम जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Tue, 09 Jul 2024 08:20 AM (IST)
Kathua Encounter: कठुआ में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी, आतंकी हमले में पांच जवान बलिदान
कठुआ में मंगलवार को सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन (फाइल फोटो)

एएनआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माछेदी इलाके में कल आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था, जिसमें पांच जवानों की जान चली गई। मंगलवार को सुबह माछेदी इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

आतंकियों ने ग्रेनेड से किया था हमला

कठुआ शहर से 150 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव में हुई, जब सेना के कुछ वाहन इलाके में नियमित गश्त पर थे। उसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी कर ग्रेनेड से हमला किया था।

आंतकियों द्वारा किए गए हमले में सेना के पांच बलिदान हो गए। यह घटना लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव के पास माछेड़ी-किंडली-मल्हार मार्ग पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है।

जैश-ए-मोहम्मद के इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली। सोमवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेना के दो वाहन क्षेत्र में नियमित गश्त पर थे। जैसे ही सेना के जवान अपनी वाहन वहां से गुजरे आतंकियों ने हमला कर दिया।

— ANI (@ANI) July 9, 2024

यह भी पढ़ें- कठुआ में सैन्य वाहनों पर आतंकी हमला, जेसीओ समेत पांच बलिदान; जैश के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

कुलगाम में मारे गए थे छह आतंकी

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए और दो जवान बलिदान हो गए थे। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर जिले के फ्रिसल चिन्नीगाम और मोदरगाम इलाकों में हुई।

यह भी पढ़ें- Kathua Encounter: कठुआ में सैन्य काफिले पर आतंकी हमला, पांच जवान बलिदान; सेना ने हेलीकॉप्टर से उतारे पैरा कमांडो