Move to Jagran APP

5 Best Mattress Brands In India: इन मैट्रेस पर सोने से आएगी चैन की नींद, ये हैं सबसे ज्यादा भरोसेमंद ब्रांड

Best Mattress Brands In India आराम से सोने के लिए कम्फर्टेबल मैट्रेस खरीदना चाहते हैं तो यहां दी गई Online Mattress की लिस्ट चेक कर सकते हैं। इनकी क्वालिटी बहुत ही अच्छी है। इन पर सोने से आपकी कमर और गर्दन में भी आराम देखने को मिलेगा।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Mon, 01 May 2023 01:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2023 01:00 PM (IST)
5 Best Mattress Brands In India: इन मैट्रेस पर सोने से आएगी चैन की नींद, ये हैं सबसे ज्यादा भरोसेमंद ब्रांड
Best Mattress Brands In India Image Source: Pexels

Best Mattress Brands In India: दिन भर की थकान के बाद भी आपको नींद नहीं आती है या फिर अक्सर रात को आंख खुल जाती है। इसका कारण है- आपके बिस्तर का कम्फर्टेबल न होना। इसके लिए आप अच्छी क्वालिटी की मैट्रेस ले सकते हैं। ये Bed Mattress सोने में बहुत ही आरामदायक हैं।

loksabha election banner

वहीं इन पर सोने से कमर और गर्दन दर्द से भी निजात मिलता है। इन Online Mattress को हाई क्वालिटी फोम से बनाया गया है। ये मैट्रेस सिंगल, डबल साइज के अलावा थिकनेस और साइज के कई ऑप्शन में आ रही हैं। इन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से ले सकते हैं। इनमें से कुछ मैट्रेस को तो आप दोनों साइड इस्तेमाल कर सकते हैं। इन पर आपको जबरदस्त कंफर्ट मिलेगा और शरीर का भी दर्द कम होगा।

Best Mattress Online: इन मैट्रेस का कूलिंग इफेक्ट ऐसा कि डिमांड में आया जबरदस्त उछाल, देंगे चैन की नींद।

Best Mattress Brands In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Online Mattresses चैन की नींद के साथ कमर और गर्दन दर्द में भी आराम देंगे। अमेजन पर SleepX, Wakefit, duroflex मैट्रेस को लिस्ट किया है, जो अपने फीचर्स के लिए बहुत पॉपुलर है। इन Bed Mattress को आप किफायती कीमत पर ऑर्डर कर सकते हैं। चलिए नजर डालते हैं इन मैट्रेस पर।

Wakefit Mattress, King Size Mattress

यह एक डबल बेड मैट्रेस है, जिसमें आपको 6 इंच की रेस्पॉन्सिव फ़ोम, हाई रेजिलिएंस फ़ोम मिलती है। इस Wakefit Mattress को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है।


यहां देखें

यह Online Mattress 10 साल की वारंटी के साथ आती है। इस मैट्रेस में हवा पार हो जाती है, जिससे आप आराम से सभी सीजन में इस पर सो सकते हैं। Wakefit Mattress Price: Rs 12787.

SleepX Dual Comfort Mattress

इस SleepX Mattress में आपको बेहतर बॉडी सपोर्ट के लिए डुअल कम्फर्ट चॉइस फर्म मिलती है। इसकी हाई डेंसिटी की फोम है, जो काफी सॉफ्ट और कम्फर्टेबल है।


यहां देखें

यह Best Mattress Brands In India 7 साल की वारंटी के साथ आती है। प्रेशर पॉइंट आसानी के लिए यह हाई रेजिलियन्स फोम के साथ आती है। SleepX Mattress Price: Rs 9190.

duroflex Livein Orthopedic Medium Firm Mattress

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाली यह Bed Mattress प्रेशर और कमर दर्द से राहत देती है। इस मैट्रेस का मीडियम फर्म मैट्रेस सुपीरियर कम्फर्ट और एंटी माइक्रोबियल फैब्रिक के साथ आता है।


यहां देखें

यह Online Mattress 6 इंच की किंग साइज में आती है। इस duroflex Mattress पर आपको 10 साल की वारंटी मिलती है। duroflex Mattress Price: Rs 13758.

Sleepwell Mattress

अगर आप किसी मैट्रेस को खरीदने से पहले ट्रायल करना चाहते हैं, तो इस Best Mattress Brands In India को ले सकते है। यह 30 रात के ट्रायल के साथ आती है।


यहां देखें

इस ड्यूरेबल Sleepwell Mattress का ब्रीदेबल फैब्रिक है, जो आपके कम्फर्ट का ख्याल रखता है। Sleepwell Mattress Price: Rs 13904.

Kurl-On Mattress Queen Bed

यह मैट्रेस एक हीट रेज़िस्टेंस प्रोडक्ट है। इस Kurlon Mattress के ब्रीदेबल फैब्रिक में एयर सर्कुलेशन होती है, जिससे मैट्रेस काफी लंबे समय तक चलती है।


यहां देखें

यह 5-इंच Bed Mattress एंटी-फ़ंगल और फर्म सपोर्ट के साथ आती है, जिससे फैब्रिक मैट्रेस को फफूंदी, धूल के कण और हानिकारक बैक्टीरिया से बचाता है। Kurl-On Mattress Price: Rs 11070.

FAQ: Best Mattress Brands In India

1. विभिन्न प्रकार की कौन-कौन सी मैट्रेस उपलब्ध हैं?

मीडियम हार्ड मैट्रेस, जेल-आधारित गद्दे, स्प्रिंग फोम मैट्रेस, पानी-आधारित गद्दे, और इन्फ्लेटेबल मैट्रेस पारंपरिक कॉयर, स्ट्रॉ और कॉटन-स्टफ्ड वेरिएंट के अलावा Online Mattress में कुछ नए विकल्प भी मौजूद हैं।

2. Mattress बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली मूल सामग्री क्या है?

फाइबर, कॉटन, पॉकेट स्प्रिंग, बॉन्डेड फोम, बोननेल स्प्रिंग, ईपीई फोम, कॉयर, हाई-डेंसिटी फोम, हाई रेजिलिएंस फोम, मेमोरी फोम, पीयू फोम और लेटेक्स फोम विभिन्न Bed Mattress बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली विभिन्न सामग्रियां है।

3. सबसे अच्छी मैट्रेस कौन सी है?

  • Wakefit Mattress | 10 Years Warranty | Orthopedic Mattress
  • SleepX Dual Comfort Mattress
  • duroflex Livein Orthopedic - Pressure Relieving Mattress

4. गद्दे के लिए कौन सा फोम बेहतर है?

लेटेक्स फोम को Mattress Online में उपयोग करने के लिए अब तक का सबसे अच्छे प्रकार का फोम है। लेटेक्स फोम पॉलीयुरेथेन फोम और मेमोरी फोम पर कई महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करता है।

Best Mattress Brands In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.