Move to Jagran APP

Hockey World Cup : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, मिड-फील्डर हार्दिक सिंह हुए हॉकी विश्व कप से बाहर

टूर्नामेंच के शुरुआती मैच में स्पेन पर भारत की 2-0 की जीत में हार्दिक सिंह एक शानदार गोल किया था। टीम में हार्दिक की जगह वैकल्पिक खिलाड़ी राज कुमार पाल को शामिल किया जाएगा। हार्दिक वेल्स के खिलाफ नहीं खेले थे।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 21 Jan 2023 11:31 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2023 11:31 AM (IST)
Hockey World Cup : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, मिड-फील्डर हार्दिक सिंह हुए हॉकी विश्व कप से बाहर
भारतीय हॉकी टीम से बाहर हुए हार्दिक सिंह। फोटो- पीटीआई

नई दिल्ली, पीटीआई। न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को क्रॉसओवर मैच से पहले भारतीय हॉकी टीम को तगड़ा झटका लगा है। चोटिल मिडफील्डर हार्दिक सिंह शनिवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए। 24 वर्षीय हार्दिक 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के दूसरे पूल मैच के अंत में हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में नाकाम रहे।

loksabha election banner

टूर्नामेंच के शुरुआती मैच में स्पेन पर भारत की 2-0 की जीत में हार्दिक सिंह एक शानदार गोल किया था। टीम में हार्दिक की जगह वैकल्पिक खिलाड़ी राज कुमार पाल को शामिल किया जाएगा। हार्दिक वेल्स के खिलाफ नहीं खेले थे। हॉकी इंडिया ने एक बयान में कहा, “वेल्स के खिलाफ मैच और उसके बाद के आकलन के लिए युवा खिलाड़ी को आराम देने के बाद हार्दिक अब एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला से बाहर हो गए हैं।”

राज कुमार को किया गया है टीम में शामिल

टीम प्रबंधन द्वारा लिए गए फैसले के बारे में बात करते हुए मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, “रविवार को न्यूजीलैंड और उसके बाद के विश्व कप मैचों के लिए हार्दिक सिंह को भारतीय टीम में शामिल करने का मुश्किल फैसला हमें रातोंरात करना पड़ा। जबकि चोट उतनी गंभीर नहीं थी, समय हमारे पक्ष में नहीं था और हमारी पूरी तरह से चल रही रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया और कार्यात्मक और ऑन-फील्ड मूल्यांकन के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि हम हार्दिक की जगह राज कुमार पाल को लेंगे।

न्यूजीलैंड से हरहाल में होगा जीतना

बता दें कि पूल D में दूसरे स्थान पर रहने के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। अगर भारत न्यूजीलैंड को हरा देता है तो क्वार्टर फाइनल में उसका सामना बेल्जियम से होगा। भारत को पूल D में शीर्ष पर पहुंचने के लिए 8 गोल के अंतर से विश्व रैंकिंग में उनसे आठ पायदान नीचे वेल्स को हराना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारत ने वेल्स को 4-2 से मात दी थी।

यह भी पढ़ें- Hockey WC: चिली को 14-0 से रौंदकर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया और बेल्जियम की उम्मीदें कायम

यह भी पढे़ं- Ind vs Wales Hockey WC: वेल्स को 4-2 से हराया, क्रॉसओवर में अब 22 जनवरी को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.