Move to Jagran APP

Hockey World Cup 2023: चोटिल होने के चलते वेल्स के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक सिंह, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

Hockey World Cup 2023 भारतीय हॉकी टीम 2023 के आक्रामक मिडफील्डर हार्दिक सिंह (Hardik Singh) टीम से बाहर हो गए हैं और वे पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए मैच के दौरान हार्दिक मांसपेशियों के खचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 18 Jan 2023 08:35 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2023 08:35 PM (IST)
Hockey World Cup 2023: चोटिल होने के चलते वेल्स के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक सिंह, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह
Hockey World Cup 2023, India vs Wales( Photo-design)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Hockey World Cup 2023। भारतीय हॉकी टीम 2023 (Indian Hockey World Cup 2023) के आक्रामक मिडफील्डर हार्दिक सिंह (Hardik Singh) टीम से बाहर हो गए हैं और वे पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि रविवार को इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए मैच के दौरान हार्दिक मांसपेशियों के खचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। उनके चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में वह अब  वेल्स के विरुद्ध नहीं खेलेंगे।

loksabha election banner

वेल्स के खिलाफ Hardik Singh की जगह यह खिलाड़ी बन सकता है विकल्प

बता दें कि वेल्स के खिलाफ 19 जनवरी को हार्दिक सिंह (Hardik Singh) हैमस्ट्रिंग की वजह से नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, कोच ग्राहम रीड के अनुसार हार्दिक जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे। हार्दिक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मिडफील्ड से लेकर सर्किट तक दौड़ लगाते हैं। हार्दिक ने अबतक खेले गए दो मैचों में हार्दिक ने गोल पर पांच शाट लगाए हैं। उन्होंने चार बार सर्किल में प्रवेश किया।

उन्होंने दो मैचों में 67 पास दिए, चार इंटरसेप्शन और एक टैकल किया है। ऐसे में उनका विकल्प तलाशना आसान नहीं है। विवेक सागर प्रसाद एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मिडफील्ड के दबाव को कम कर सकते हैं। नीलकांत शर्मा और शमशेर भी मिडफील्ड में अच्छा डिफेंस कर सकते हैं।

लेकिन जब गेंद आगे ले जाने या फिर मौके बनाने की बात होगी तो फिर उनकी तुलना हार्दिक से नहीं की जा सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि राजकुमार पाल हार्दिक के बेहतर विकल्प हो सकते हैं, पर वह टीम के रिजर्व सूची में हैं। टीम में उन्हें तबतक शामिल नहीं किया जाएगा जबतक यह सुनिश्चित हो कि हार्दिक वापसी नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें:

FIH Hockey World Cup 2023: भारत की आज वेल्‍स से भिड़ंत, क्वार्टर फाइनल के सीधे टिकट के लिए बड़ी जीत जरूरी

FIH Men's Hockey World Cup 2023: कोरिया ने जापान को 2-1 से हराया, बेल्जियम और जर्मनी का मुकाबला रहा ड्रॉ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.