Move to Jagran APP

Himachal News: सोलन के शूलिनी मंदिर में पीएम मोदी का भजन, बीजेपी पदाधिकारियों पर केस दर्ज; जांच जारी

Himachal News हिमाचल प्रदेश के सोलन में शूलिनी मंदिर (Shoolini Temple) में पीएम मोदी का भजन (PM Modi Bhajan) और कीर्तन करने पर बीजेपी पदाधिकारियों पर केस दर्ज हो गया है। शिकायतकर्ता पूनम बंसल ने आरोप लगाया कि बुधवार शाम को भाजपा की महिला कार्यकर्ता मंदिर में आईं। साथ ही प्रसिद्ध शूलिनी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भजन और कीर्तन शुरू कर दिया।

By Agency Edited By: Himani Sharma Thu, 30 May 2024 06:56 PM (IST)
सोलन के शूलिनी मंदिर में पीएम मोदी का भजन गाने से बीजेपी पदाधिकारियों पर केस दर्ज

पीटीआई, शिमला। PM Modi Bhajan: हिमाचल के सोलन जिले में मां शूलिनी मंदिर के परिसर में राजनीतिक भजन गाने के लिए पुलिस ने गुरुवार को भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किया भजन कीर्तन

एफआईआर भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मि धर सूद, सोलन नगर निगम की उप महापौर मीरा आनंद और अन्य के खिलाफ दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता पूनम बंसल ने आरोप लगाया कि बुधवार शाम को भाजपा की महिला कार्यकर्ता मंदिर में आईं। साथ ही प्रसिद्ध शूलिनी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भजन और कीर्तन शुरू कर दिया।

इन धारोओं के तहत केस दर्ज

पुलिस ने कहा कि धारा 188 (अवज्ञा द्वारा खतरा पैदा करना), 505 (3) (अफवाह फैलाना), 34 (समान इरादे से कई व्यक्तियों द्वारा किया गया आपराधिक कृत्य) और धार्मिक संस्थान (रोकथाम और दुरुपयोग) अधिनियम 1988 की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हिमाचल में आज से 1 जून तक ड्राई डे, चुनाव प्रचार भी समाप्‍त; मतदान के दिन इन चीजों पर बैन

सोलन जिला कांग्रेस अध्यक्ष शिव कुमार ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा मंदिरों को राजनीति का अड्डा बना रही है। चुनाव आयोग और प्रशासन ने इसका संज्ञान लिया है और कार्रवाई की जाएगी।

धर्म को राजनीति से जोड़ रही भाजपा: सोलन जिला कांग्रेस अध्यक्ष

शिव कुमार ने कहा कि धर्म को आस्था से जोड़ना सही है, लेकिन भाजपा इसे राजनीति से जोड़ रही है जो गलत है। वहीं इस मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से शिकायत की जिसके बाद उपायुक्त के निर्देश पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की। वहीं अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal Road Accident:मंडी में बड़ा सड़क हादसा, तेज रफ्तार कार खाई में समाई; तीन लोगों की मौत