Move to Jagran APP

Himachal Pradesh में भाजपा की लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू, जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

हिमाचल में भाजपा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के कांगड़ा हमीरपुर व शिमला कांगड़ा हमीरपुर व शिमला के सांसद चार जनवरी से संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे।

By Nidhi VinodiyaEdited By: Fri, 23 Dec 2022 11:51 AM (IST)
Himachal Pradesh में भाजपा की लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू, जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी
Himachal Pradesh में भाजपा की लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू

शिमला, जागरण संवाददाता : हिमाचल में भाजपा (Himachal Pradesh BJP) ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के कांगड़ा, हमीरपुर व शिमला कांगड़ा, हमीरपुर व शिमला के सांसद चार जनवरी से संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। कांग्रेस के कब्जे वाले मंडी संसदीय क्षेत्र में संगठन के पदाधिकारी बूथ, मंडल व जिलास्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अगले साल की योजना तैयार करेंगे। अब तक जो हुआ है, इसे तरजीह देने के बजाय आगे क्या करना है, भाजपा इसकी योजना तैयार कर रही है।

सभी सांसद और प्रत्याशी लेंगे कार्यक्रमों में भाग 

भले ही हिमाचल राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक तौर पर ज्यादा बड़ी हैसियत नहीं रखता है, इसके बावजूद 2024 के चुनाव में भाजपा एक-एक सीट को काफी महत्व देगी। इसे देखते हुए चार सीट वाले हिमाचल को भी महत्व दिया जा रहा है। भाजपा की दिल्ली में हुई बैठक में साफ कहा है कि सभी सांसदों व प्रत्याशी रहे नेताओं को बूथ से राज्यस्तर तक के कार्यक्रमों में भाग लेना होगा।

यह भी पढ़ें - Shimla News: क्रिसमस और नए साल में जाम से बचाएगी, कुफरी से शोधी तक हर मोड़ पे होगी तैनाती

जेपी नड्डा ने सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी 

कुछ दिन पहले दिल्ली में संगठनात्मक बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल के सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी है। आने वाले समय में उनसे रिपोर्ट तलब की जाएगी। इसके आधार पर 2024 में प्रत्याशियों के नाम तय किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा ने सक्रियता से लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े - Shimla: जयराम सरकार के फैसले बदलने के विरोध में उतरी भाजपा, कहा- सरकार कर रही आम जनता के हित से खिलवाड़

यह भी पढ़ें - Shimla Politis: मंत्रिमंडल में स्थान पक्का करने के लिए दिल्ली में लाबिंग कर लौटे कांग्रेस विधायक