Move to Jagran APP

Shimla News: क्रिसमस और नए साल में जाम से बचाएगी, कुफरी से शोधी तक हर मोड़ पे होगी तैनाती

शहर में नए साल से लेकर क्रिसमस की तैयारी के लिए शिमला पुलिस और प्रशासन ने तैयारी कर ली है। इसके तहत राजधानी शिमला में दोनों ही दिन लोगों को जाम में परेशान न होना पड़े इसका प्लान तैयार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 22 Dec 2022 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2022 12:34 PM (IST)
क्रिसमस और नए साल में जाम से बचाएगी, कुफरी से शोधी तक हर मोड़ पे होगी तैनाती

शिमला, जागरण संवाददाता : शहर में नए साल से लेकर क्रिसमस की तैयारी के लिए शिमला पुलिस और प्रशासन ने तैयारी कर ली है। इसके तहत राजधानी शिमला में दोनों ही दिन लोगों को जाम में परेशान न होना पड़े, इसका प्लान तैयार किया है। योजना के मुताबिक जिन पर्यटकों को सीधे कुफरी-नारकंडा के अन्य पर्यटन स्थलों पर जाना है उन्हें शोघी बाईपास से भेजा जाएगा।

स्थानीय लोगों को नहीं होगी जाम की समस्या

हालांकि जो मशोबरा-नालदेहरा जाना चाहते हैं वे भी बाईपास से होते हुए जाएंगे। वहीं शिमला शहर में उन्हीं वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा, जो सैलानी शहर या इसके आसपास के होटलों में रह रहे होंगे। इससे पर्यटकों व स्थानीय लोगों को जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। शिमला में क्रिसमस व नववर्ष पर हजारों पर्यटक पहुंचते हैं। शिमला पुलिस इस बार शहर में ही ट्रैफिक पर नजर रखने के लिए तैनात नहीं होगी बल्कि शोघी से लेकर कुफरी तक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी।

ट्रैफिक के साथ जाम से मिलेगा छुटकारा 

पुलिस कर्मचारी न केवल सैलानियों को ट्रैफिक नियम तोड़ने से रोकेंगे, बल्कि उन्हें जाम से बचाएंगे और यदि उन्हें अन्य कोई मदद चाहिए तो वह भी करेंगे। शिमला पुलिस पर्यटकों को इन दोनों ही दिनों में परेशानी से दूर रखना चाहती है। इसलिए शहर की सील्ड व प्रतिबंधित सभी सड़कों को इन दोनों दिनों के लिए पर्यटकों के वाहन पार्क करने के लिए खोल दिया जाता है। इस बार भी इसी तरह से पर्यटकों को सुविधाएं देने की तैयारी है।

पिछली बार उड़ी थी बम होने की अफवाह 

पिछली बार बम की अफवाह ने डाला था नववर्ष के जश्न में खलल पिछले साल भी शहर में पुराने साल को अलविदा व नए साल के स्वागत के लिए हजारों पर्यटक शिमला पहुंचे थे। उस समय एक बम की अफवाह के चलते रिज मैदान को प्रशासन ने सरकार के निर्देश के बाद खाली करवा दिया था। रात डेढ़ बजे तक शिमला के रिज मैदान पर बम निरोधक दस्ता व पुलिस और सेना के जवान गश्त कर रहे थे।

Himachal Tourism: शिमला, धर्मशाला और मनाली घूमने आना है तो कर लें पहले व्यवस्था

Covid in Shimla: कोरोना संक्रमण पर राज्य सरकार सतर्क, बढ़ेगी टेस्टिंग, प्रदेश में अभी 19 एक्टिव केस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.