Move to Jagran APP

Himachal Politics: सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा से मिले उपमुख्‍यमंत्री मुकेश, सियासी घटनाक्रम को लेकर सौंपी रिपोर्ट

Himachal Political Crisis हिमाचल प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने हिमाचल में पिछले एक सप्ताह से चल रहे सियासी घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट सौंपी है। साथ ही इस दौरान उनके साथ पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी मौजूद रहे। इससे पहले मुकेश अग्निहोत्री बीते रविवार को चंडीगढ़ गये थे।

By rohit nagpal Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 04 Mar 2024 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 08:37 PM (IST)
सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा से मिले उपमुख्‍यमंत्री मुकेश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। Himachal Political Crisis: उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सोमवार को दिल्ली में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस के बाद वे राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा से भी मिले।

loksabha election banner

इस मुलाकात के दौरान उन्होंने हिमाचल में पिछले एक सप्ताह से चल रहे सियासी घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट सौंपी है। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के कारण, सरकार का रिपोर्ट कार्ड सहित संगठन के कामकाज व लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में बताया।

अनिरुद्ध सिंह भी रहे मौजूद

इस दौरान उनके साथ पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार सोनिया-प्रियंका ने सरकार व संगठन को तालमेल बिठाकर काम करने को कहा है। लोकसभा चुनाव तक उन्होंने सरकार में किसी तरह के बदलाव नहीं करने के संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: हिमाचल की महिलाओं के लिए खुशखबरी, अब हर महीने घर बैठे मिलेंगे इतने रुपये; CM सुक्‍खू की बड़ी घोषणा

हालांकि आगामी राजनीतिक घटनाक्रम के अनुसार यदि जरूरी हुआ तो चुनाव के बाद बदलाव हो सकता है। इससे पहले मुकेश अग्निहोत्री बीते रविवार को चंडीगढ़ गये थे। सोमवार सुबह 11 बजे वह दिल्ली के लिये रवाना हुए।

विक्रमादित्य सिंह वापिस लौटे

राज्य लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह सोमवार को दिल्ली से वापिस लौट आये हैं। वे देर रात तक चंडीगढ़ पहुंचेगे। रविवार देर शाम को विक्रमादित्य ने भी प्रियंका गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी​​ वेणुगोपाल से मुलाकात की थी। सूत्र बताते हैं कि विक्रमादित्य सिंह ने मंत्रियों के कामकाज में दखलअंदाजी, रिज पर वीरभद्र सिंह की प्रतिमा नहीं लगने जैसे मामलों को उठाया था। उन्होंने अयोग्य ठहराए गए 6 विधायकों का मसला भी हाईकमान के समक्ष प्रमुखता से उठाया।

सियासी घटनाक्रम से हुए नुकसान की भरपाई में जुटी सरकार

हिमाचल में राज्यसभा चुनाव में हार व विधानसभा में हुए घटनाक्रम से कांग्रेस पार्टी को काफी नुकसान हुआ है। सरकार की छवि भी खराब हुई है।लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा न भुगतना पड़े इसकी भरपाई में सरकार जुट गई है। महिलाओं को 1500, कर्मचारियों को एरियर व पेंशनर को डीए व एरियर, दैनिक दिहाड़ी बढ़ाने जैसे ऐलान किये हैं ताकि हर वर्ग को साधाने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें: Shimla News: एशियन रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप का आगाज, CM सुक्‍खू ने दिखाई हरी झंडी; अलग-अलग देशों की 20 टीमें ले रही भाग

वहीं सुक्खू सरकार का फोकस अब वीरभद्र गुट को साधने पर भी है। डैमेज कंट्रोल के लिए धड़ाधड़ नियुक्तियां शुरू कर दी हैं, ताकि सभी 34 विधायकों को एकजुट रखा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.