Move to Jagran APP

मंडी सीट पर ठाकुर बनाम ठाकुर... कंगना के सामने क्या प्रतिभा सिंह को उतारेगी कांग्रेस, अगले फैसले का सभी को इंतजार

Lok Sabha Election 2024 हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा ने कंगना रनोट (Kangana Ranaut) को चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष प्रतिभा सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा नेता कंगना के टिकट को पचा नहीं पा रहे हैं। प्रतिभा सिंह ने कहा कि यह भाजपा का अंदरूनी मामला है। हम कंगना का स्वागत करते हैं।

By Anil Thakur Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 28 Mar 2024 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 06:19 PM (IST)
मंडी सीट पर ठाकुर बनाम ठाकुर... कंगना के सामने क्या प्रतिभा सिंह को उतारेगी कांग्रेस, अगले फैसले का सभी को इंतजार
प्रतिभा सिंह ने भाजपा पर बोला हल्‍ला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ने कहा कि कांग्रेस जल्द ही लोकसभा व उप चुनावों के लिए टिकटों का एलान कर देगी। बीते रोज दिल्ली में आयोजित समन्वय समिति की बैठक में इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गई है। प्रत्याशियों के नामों का एलान करने से पहले पूरा फीडबैक लिया जा रहा है। इसके बाद ही टिकटों का एलान होगा।

loksabha election banner

प्रतिभा ने पार्टी हाईकमान पर छोड़ा टिकट देने का फैसला

बैठक के बाद शिमला वापिस लौटी प्रतिभा सिंह ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मंडी (Mandi Lok Sabha Seat) से उन्हें टिकट मिलता है या नहीं इसका फैसला पार्टी हाईकमान करेगी। उन्होंने हाईकमान पर टिकट का फैसला छोड़ दिया है।

प्रतिभा ने कहा कि मंडी से भाजपा ने कंगना रनोट को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है। पहले भाजपा के नेता ऐसी उम्मीद लगाए बैठे थे कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, वरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह या कोई अन्य कोई वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ेगा।

सरकार को करना चाहते हैं स्थिर: प्रतिभा सिंह

कांग्रेस अध्‍यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि अभी हम ऐसे मोड में हैं जहां हमें वरिष्‍ठ लोगों से समय पर मार्गदर्शन की आवश्‍यकता है। यह इसलिए है कि उपचुनाव और लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। कल समन्वय समिति की बैठक में हमने चर्चा की कि हमारा उम्मीदवार कौन होना चाहिए। हम चाहते हैं अच्छे उम्मीदवारों को मैदान में उतारें और यह चुनाव जीतें और सरकार को फिर से स्थिर करें।

हम कंगना का करते हैं स्‍वागत: प्रतिभा

भाजपा ने कंगना को चुनावी मैदान में उतारा, भाजपा के ही नेता इसे पचा नहीं पा रहे हैं। प्रतिभा सिंह ने कहा कि यह भाजपा का अंदरूनी मामला है। हम कंगना का स्वागत करते हैं। प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस भी सशक्त उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी। बैठक में कुछ नामों की चर्चा हुई है।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut: पीएम का आभार जताने दिल्ली रवाना हुईं कंगना रनौत, अब इस दिन वापस लौट प्रचार-प्रसार में जुटेंगी क्वीन

6 अप्रैल को दोबारा हो सकती है बैठक

सरकार व संगठन के बीच बेहतर तालमेल के लिए बनाई गई समन्वय समिति की बैठक 6 अप्रैल को दोबारा होगी। यह बैठक में अब दिल्ली में होगी। प्रतिभा ने कहा कि बैठक में सभी छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा की गई। अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में सभी टिकटें फाइनल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर सशक्त उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

सरकार व संगठन चुनावी मैदान में उतरेंगे एक साथ

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सीएम ने भी आश्वासन दिया कि हम मिल कर हर क्षेत्रों का दौरा करेंगे। लोगों की समस्या को दूर करने का काम किया है। प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा में हर वर्ग को राहत दी गई है। कर्मचारियों की पुरानी पैंशन बहाल की गई है।

यह भी पढ़ें: Actress Kangana Ranaut Birthday: जन्‍मदिन मनाने हिमाचल पहुंची कंगना रनौत, परिवार संग माता बगलामुखी देवी के किए दर्शन

महिलाओं को 1500, दूध के दाम बढ़ाए हैं। इन सबको लेकर जनता के बीच जाएंगे। प्रतिभा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि मिल कर हर क्षेत्रों का दौरा करेंगे। लोगों की समस्या को दूर करने का काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.