Move to Jagran APP

Himachal News: न बैंड बाजा...न बाराती.. भारी बर्फबारी के बीच कुछ ऐसे दुल्हनिया लेने पहुंचा दूल्हा

हिमाचल में भारी बर्फबारी भी एक युवक को शादी करने से नहीं रोक पाई। दो फीट बर्फबारी के बीच दूल्हा बिना किसी शेरवानी और बिना किसी बैंड बाजा के शादी करने पहुंचा। दूल्हा पांच बारातियों के साथ बर्फीले मार्ग को पार करते दुल्हन को बिहाने पहुंचा।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Wed, 25 Jan 2023 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 07:37 PM (IST)
Himachal News: न बैंड बाजा...न बाराती..  भारी बर्फबारी के बीच कुछ ऐसे दुल्हनिया लेने पहुंचा दूल्हा
हिमाचल में भारी बर्फबारी भी एक युवक को शादी करने से नहीं रोक पाई

चन्होता, संवाद सहयोगी। पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। इस मौसम में हिमाचल प्रदेश पूरी तरह से बर्फ की सफेद चादर में लिपट गया है। स्थानीय लोग भारी बर्फबारी के बीच अपने घरों में कैद हो गए हैं और उनका जीवन यापन मुश्किल हो गया है। लोग रोजमर्रा के सामान के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं। भारी बर्फबारी ने जहां एक ओर लोगों को घरों में कैद कर दिया है, तो वहीं एक युवक ऐसा भी है जो भारी बर्फबारी के बीच अपनी दुल्हनिया लेने पहुंच गया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Himachal News: व्यवस्था परिवर्तन के ध्येय के साथ आगे बढ़ रही है प्रदेश सरकार: मुख्यमंत्री सुक्खू

बर्फबारी के बीच शादी करने पहुंचा दूल्हा

कुछ लोग भले ही बर्फबारी के बाद अपने घरों में कैद हो जाते हैं, लेकिन एक युवक ऐसा है जो भारी बर्फबारी के बीच शादी करने पहुंचा। हिमाचल में भारी बर्फबारी के बीच एक युवक शादी करने पहुंचा। जनजातीय क्षेत्र भरमौर के शकरेणा निवासी मंजीत ठाकुर की दो फीट बर्फबारी के बीच शादी संपन्न हुई है। भारी बर्फबारी के बीच तीन से चार किलोमीटर पगडंडी भरे मार्ग को पार कर दुल्हा दुल्हन को बिहाने पहुंचा।

बिना बैंड बाजे के निकली बारात में मात्र चार से पांच लोग भी शामिल थे। बर्फबारी फिसलन के भय के चलते दुल्हे ने सहरा भी नहीं पहना था। सेहरे की जगह पग पहन की दुल्हा चार से पांच बारातियों के साथ बर्फीले मार्ग को पार करते दुल्हन को बिहाने पहुंचा।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: हिमाचल में मौसम ने फिर ली करवट, धर्मशाला के कई हिस्सों में हुई बारिश

पांच लोगों के साथ निकली बारात

हिमाचल के जनजातीय क्षेत्र भरमौर के शकरेणा में एक युवक भारी बर्फबारी के बीच अपनी दुल्हनिया लेने पहुंचा। खास बात ये है कि बिना बैंड बाजे के बस पांच लोगों के साथ बारात निकली। बर्फबारी फिसलन के भय के चलते दुल्हे ने सहरा भी नहीं पहना था। दूल्हा बिना शेरवानी और सहरे के शादी करने पहुंचा। सेहरे की जगह पग पहन कर दूल्हा जींस और पगड़ी में अपनी दुल्हनिया को लेने पहुंचा।

इस अनोखी शादी को देखकर लोग हैरान है। आज के मौजूदा समय में लोग डेस्टिनेशन वेडिंग कर रहे हैं, तो वहीं मंजीत ठाकुर की ये शादी अब चर्चा का विषय बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.