धर्मशाला, एएनआई। हिमाचल प्रदेश में लगातार मौसम करवट बदल रहा है। कहीं भारी बर्फबारी हो रही है तो कहीं बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। बुधवार को धर्मशाला में बारिश हुई। अचानक मौसम ने करवट ली और इलाके में मूसलाधार वर्षा हुई।

सड़कों पर भरा पानी

हिमाचल के धर्मशाला में बुधवार को बारिश हुई। धर्मशाला के कई हिस्सों में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। बारिश होने से सड़कों पर जल भराव देखने को मिला। वहीं बारिश सा यातायात भी प्रभावित हुआ। बारिश में लोग हाथ में छाता लेकर बाहर निकले।

बता दें कि पहाड़ों पर लगातार मौसम में बदलाव आ रहा है। कहीं भारी बर्फबारी से लोग घरों में कौद हो गए हैं तो, कहीं बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। धर्मशाला में आज हुई बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया है।

राजधानी शिमला में बढ़ी ठंड

राजधानी शिमला में मंगलवार रात से हल्की वर्षा व हिमपात से ठंड बढ़ गई है। बुधवार सुबह ऊपरी शिमला में हल्का हिमपात हुआ। इस कारण यातायात कुछ समय के लिए प्रभावित हुआ। रुक-रुक कर हिमपात से सड़क पर फिसलन बढ़ गई है। कई मार्गों को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।शिमला शहर में बुधवार सुबह हल्की वर्षा व तेज हवा चली। हालांकि वाहनों की आवाजाही सुचारू रही। उपायुक्त आदित्य नेगी ने सभी फील्ड स्टाफ को मुस्तैद रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि हिमपात से निपटने के लिए प्रशासन ने पहले ही सारी तैयारी की है।

यह भी पढ़ें: Republic Day 2023: पालमपुर की शान बढ़ाएगा 108 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, सीपीएस आशीष बुटेल ने किया अनावरण

हेल्पलाइन नम्बर जारी

सड़क पर फिसलन के मद्देनजर शिमला पुलिस ने सैलानियों और स्थानीय लोगों के लिए यात्रा से संबंधित एडवाइजरी जारी की है। पुलिस का कहना है कि हिमपात के बाद अन्य राज्यों से भारी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंचते हैं। वे बर्फ देखने के लिए नारकंडा व कुफरी की तरफ जाते हैं। हिमपात से सड़क पर फिसलन होने से वाहनों के फंसने व दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा रहता है। पुलिस ने हिमपात के दौरान आपात स्थिति होने पर दूरभाष नंबर 01772812344 पर सहायता मांगने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: Hamirpur Politics: मुख्यमंत्री बनने के बाद देश के पीएम से मुलाकात करने का दायित्व रहता : सुक्खू

इन सड़कों पर संभल कर चलाएं वाहन

खिड़की के पास ठियोग-चौपाल मार्ग हिमपात के कारण बंद है। खड़ापत्थर के पास ठियोग-रोहड़ू मार्ग पर हिमपात की वजह से फिसलन है। नारकंडा के पास ठियोग-रामपुर मार्ग पर फिसलन है। कुफरी गलू फागु के पास शिमला-ठियोग मार्ग पर फिसलन है। पुलिस ने सलाह दी है कि इन सड़कों पर वाहन संभल कर चलाएं।

Edited By: Swati Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट