Move to Jagran APP

Holi 2024: होली पर्व पर सोलंगनाला व सिस्सू में बढ़ी पर्यटकों की संख्या, होटल दे रहे टूरिस्ट को विशेष ऑफर

होली का पर्व शुरू होते ही सोलंगनाला और सिस्सू में पर्यटकों का जमावाड़ा लग रहा है। बीते तीन दिनों के भीतर लगभग तीन हजार पर्यटक वाहन मनाली पहुंचे हैं। वहीं होटलों में डीजे और कुल्लवी नाटी सहित गुलाल और डिनर की व्यवस्था की गई है। वहीं कुछ होटलों में विशेष ऑफर भी चलाए जा रहे हैं। पर्यटकों की संख्या ज्यादा होने पर पुलिस प्रशासन लगातार मुस्तैदी बनाए हुए है।

By jaswant thakur Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 24 Mar 2024 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 06:52 PM (IST)
होली पर्व पर सोलंगनाला व सिस्सू में बढ़ी पर्यटकों की संख्या।

जागरण संवाददाता, मनाली। पर्यटन नगरी मनाली के पर्यटन स्थलों में बर्फ की होली की धूम मची हुई है। सप्ताहांत के चलते होली पर्व में पर्यटकों की आमद दोगुना हो गई है। दूसरे राज्यों से भारी संख्या में पर्यटक होली मनाने मनाली पहुंचे हैं। बाहरी राज्यों सहित प्रदेश के पर्यटन स्थलों से तीन दिन के भीतर लगभग तीन हजार पर्यटक वाहन मनाली पहुंचे हैं।

loksabha election banner

लग्जरी बसों की आमद में भी दोगुना बढ़ोतरी हुई है। मनाली के स्तरीय होटलों में होली पर्व पर डीजे व कुल्लवी नाटी सहित व गुलाल व डिन्नर की विशेष व्यवस्था की गई है। रविवार को सोलंगनाला के बजाए लाहुल के सिस्सू में पर्यटकों की आमद अधिक रही।

होली पर होटलों में दिए जा रहे ऑफर

होटल वुड रॉक के एमडी अक्षय, होटल स्नो वैली रिजॉर्ट के एमडी विम्पी बक्शी, हॉलीडे कोट्स के एमडी रोशन ठाकुर, स्नो फ्लेक्स के एमडी दीपंकर कपूर व ग्लेशियर रिजॉर्टस के एमडी किशन राणा ने बताया कि पर्यटकों के होली पर्व को यादगार बनाने के लिए होटलों में विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि होली पर्व पर तीन रात ठहरने वाले पर्यटकों को चौथी रात निशुल्क रहने की व्यवस्था की गई है। होली पर्व पर कुल्लवी नाटी, डीजे, गुलाल सहित डिन्नर की भी विशेष व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें: Holi 2024: सावधान! होली के जश्न में भंग डाल सकते हैं कैमिकल के रंग, स्किन के लिए बेहद खतरनाक; ऐसे करें बचाव

अटल टनल की ओर भेजे गए पर्यटक

डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि पर्यटक होली पर्व का आनंद ले रहे हैं। पर्यटकों को अटल टनल की ओर भेजा जा रहा है। पर्यटक वाहनों की आमद बढ़ने से बीच-बीच ट्रैफिक जाम की समस्या भी गहराई है लेकिन जगह-जगह तैनात पुलिसकर्मी स्थिति को बेहतर बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें: बागियों पर भड़के हिमाचल के मंत्री, कहा- जनता के सामने भाजपा का चेहरा बेनकाब; यहां नहीं चलेगी आया राम-गया राम की संस्कृति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.