मनाली, जेएनएन। अगर आप नववर्ष का जश्‍न मनाने मनाली आ रहे हैं तो पुलिस के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। अगर आप पुलिस की इन गाइडलाइन पर अमल करते हैं तो आप ट्रैफिक जाम में नहीं फंसेंगे और पर्यटन स्थलों में भी घूमने का आनंद उठा सकेंगे। ग्रीन टैक्स बैरियर और मनाली वैली ब्रिज के बीच ट्रैफिक डगमगा गया है। वाहनों की बढ़ी संख्या को देखते हुए अटल टनल की ओर 500 और 1,000 के बैच  में वाहनों को भेजा जाएगा। पहले जत्थे के अटल टनल में पहुंचने के बाद ही वाहनों के दूसरे जत्थे को मनाली से भेजा जाएगा।

पलचान से अटल सुरंग को "नो ओवरटेकिंग जोन" घोषित किया गया है। पुलिस की कड़ी कार्रवाई से बचने के लिए इस स्थान पर कोई भी वाहन चालक ओवरटेक न करे। सोलंग से अटल टनल साउथ पोर्टल तक कोई भी वाहन यू-टर्न नहीं ले सकता है।

अटल सुरंग के लिए सोलंग से निकलने वाले वाहन को सुरंग के दक्षिण पोर्टल तक आना होगा। कोई भी वाहन आधे रास्ते से वापस नहीं होगा। साउथ पोर्टल पर पर्यटकों के पास सुरंग को पार करने या यू-टर्न लेने का विकल्प होगा। सुरंग के अंदर भी वाहनों को रोकना पड़ सकता है। उस समय किसी भी पर्यटक को गाड़ी से बाहर उतरने की अनुमति नही होगी। हालात के हिसाब से आगे भेजा जाएगा।

सोलंगनाला में पर्यटक वाहनों को नियंत्रित किया जाएगा। यहां पर वाहन चालकों को पुलिस के निर्देश मानने होंगे। निर्देश हालात की हिसाब से बदलते रहेंगे। पर्यटक पलचान और अटल सुरंग के बीच कहीं भी वाहन नहीं खड़ा कर सकते। हालांकि, अगर पर्याप्त जगह है, तो सड़क के किनारे पार्किंग को कुछ समय के लिए अनुमति दी जाएगी। यह नियम आपातकालीन वाहनों पर लागू नहीं होंगे। यातायात और कोविड-19 के दिशा निर्देश के पालन करवाने व पर्यटक सुरक्षा के लिए 130 पुलिस जवान तैनात हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बर्फ के बीच नववर्ष का जश्‍न मनाना चाहते हैं तो यहां घूमने का बना सकते हैं प्रोग्राम, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: हिमाचल के पूर्व मुख्‍यमंत्री शांता कुमार की पत्‍नी का कोविड-19 से निधन, संक्रमित बेटे ने दी मुखाग्नि

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021