Move to Jagran APP

Himachal Pradesh News: एयरपोर्ट विस्तार से जनता के रहन-सहन पर संकट! मामले में 23 अप्रैल को होगी HC में सुनवाई

Himachal Pradesh News हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट (HP High Court) के विस्तारीकरण को लेकर मंगलवार को सुनवाई। इस बीच अदालत में जनता के विस्थापन का मुद्दा भी उठा। इस मौके पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश मोना ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि माननीय न्यायालय जनता के साथ अन्याय नहीं होने देगा और जनता को उसका हक न्याय दिलाएगी।

By neeraj vyas Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 19 Mar 2024 09:13 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 09:13 PM (IST)
Himachal Pardesh News: एयरपोर्ट विस्तार से जनता के रहन-सहन पर संकट

संवाद सहयोगी, गगल। (Himachal Pradesh News) प्रदेश उच्च न्यायालय में विस्तारीकरण को लेकर चल रहे मामले में मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान अब न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव ने इस मामले में अगली सुनवाई 23 अप्रैल को रख दी है। जिसके बारे में संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश मोना ने बताया कि मंगलवार को शिमला में सुनवाई हुई और दोनों पक्षों में बहस भी हुई। जिसको लेकर माननीय न्यायाधीश ने यह सुनवाई अब 23 अप्रैल को रख दी है।

loksabha election banner

क्षेत्रवासियों ने अदालत पर रखा है विश्वास

इस अवसर पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश मोना ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि माननीय न्यायालय जनता के साथ अन्याय नहीं होने देगा और जनता को उसका हक न्याय दिलाएगी। उन्होंने कहा के इलाकावासी पूरी तरह अदालत के फैसले पर विश्वास बनाए हुए हैं।

क्योंकि इलाका वासी इंटरनेशनल हवाई अड्डे का विरोध नहीं कर रहे हैं। बस उनका यही कहना है कि इंटरनेशनल हवाई अड्डा बने परंतु इंटरनेशनल हवाई अड्डा उस जगह बनाया जाए जहां उन्हें विस्थापन का मुंह ना देखना पड़ा।

23 अप्रैल को होगी सुनवाई

उल्लेखनीय है कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण मामले की तारीख पहले 26 दिसंबर को थी उसके बाद माननीय न्यायाधीश ने दो जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक चलाई थी और उसी की मध्य नजर को रखते हुए माननीय ने 9 जनवरी को रखी।

इस केस की सुनवाई को जारी रखते हुए यह फैसला 29 फरवरी को सुनाना था परंतु राजनीति का खेल दिन भर चलता रहा जिस कारण सुनवाई नहीं हो सकी थी और उसी को लेकर उच्च न्यायालय की सुनवाई 19 मार्च को रखी थी और मंगलवार को भी न्यायालय में कुछ बहस भी हुई। जिसके चलते अब इस फैसले की तारीख 23 अप्रैल को रख दी है।

यह भी पढ़ें- Congress Candidates List: हिमाचल में कांग्रेस इस दिन करेगी प्रत्याशियों की घोषणा, इन नामों पर चल रहा मंथन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.