धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Lockdown what is Open what is Close, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला कांगड़ा सहित ऊना, सिरमौर व सोलन में सोमवार 10 मई से लाॅकडाउन लागू हो जाएगा। इस अवधि में जिलेभर में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें तीन घंटे के लिए ही खुलेंगी। लाॅकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा बंद रहेगी, जबकि निजी वाहनों की आवाजाही आपात स्थिति में ही की जा सकेगी। आवश्यक वस्तुओं में दवा, दूध, ब्रेड, सब्जी व करियाने की दुकानें खुली रहेंगी, लेकिन मात्र तीन घंटे के लिए। हालांकि सरकार के आदेश के बाद उपायुक्त कांगड़ा जिले में लाकडाउन के दौरान लगाई जाने वाली बंदिशों की जानकारी भी साझा करेंगे।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार देर शाम आयोजित बैठक के बाद चार जिलों में बंदिशें बढ़ाने का फैसला लिया है। जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे के बाद सरकार के आदेश पर सोमवार से लाकडाउन लागू हो जाएगा। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। हालांकि इससे पहले दी गई छूट का लोगों ने गलत फायदा उठाया है। लोग बिना वजह भी घरों से बाहर निकलते रहे हैं।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि सरकार की ओर से कुछ गाइडलाइंस लाकडाउन के लिए जारी हुई हैं। रविवार नौ मई को यह पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया जाएगा कि लाकडाउन के दौरान क्या-क्या बंदिशें रहेंगी।

यह भी पढ़ें: हर कोरोना संक्रमित मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाना जरूरी नहीं, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच अंबुजा सीमेंट कंपनी ने द‍िए 350 ऑक्‍सीजन सिलेंडर, रोजाना 10 टन उत्पादन संभव

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: कोरोना संक्रमण के एक्‍ट‍िव केस 31 हजार के पार, इन जिलों में बिगड़ रहे हालात