अम्ब, जेएनएन। कटौहड़ कलां की महिला को एक राष्ट्रीयकृत बैंक के नाम से बने जाली एप को अपने मोबाइल फोन में इनस्टॉल करना मंहगा पड़ा। शातिर ने उस एप की मदद से महिला के खाते से ऑनलाइन ठगी करके 60 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित महिला ने पुलिस थाना अम्ब में शिकायत दी है। कटौहड़ कलां गांव की एक महिला का बैंक खाता कमाही देवी तहसील मुकेरियां पंजाब के एकराष्ट्रीयकृत बैंक में है।

महिला के अनुसार त्योहारी सीजन के चलते उसने 14 अक्टूबर को अम्ब में उक्त राष्ट्रीयकृत बैंक की एटीएम मशीन से नौ हजार रुपये निकलवाने के लिए अपना कार्ड स्वाइप किया लेकिन किसी कारणवश मशीन से पैसे नहीं निकले लेकिन उसके बैंक खाते से नौ हजार रुपये कट गए।

महिला ने उक्त बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद कस्टमर केयर प्रतिनिधि ने महिला को भरोसा दिलाया कि सात दिन के अंदर उनके खाते में पैसे वापस आ जाएंगे। बुधवार सुबह किसी शातिर ठग ने महिला को यह बोलकर फोन किया कि वह बैक का कर्मचारी है और आपने बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की है, इसलिए आपको अपने मोबाइल फोन पर बैंक का एप डॉनलोड करना होगा, उसके बाद आपके खाते में रुपये वापस जमा हो जाएंगे।

महिला ने शातिर द्वारा बताए गए बैंक एप को जैसे ही अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड किया, उसके खाते से पलक झपकते ही 60,000 रुपये गायब हो गए। इस मामले में थाना प्रभारी अम्ब गौरव भारद्वाज ने कहा कि मामला प्रारंभिक जांच में ऑनलाइन ठगी से जुड़ा हुआ लगता है। फिलहाल पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

हटली में चार पेटी शराब बरामद

पंचायत हटली में बंगाणा थाना प्रभारी कमल नयन ने चार पेटी शराब बरामद की हैं। इसमें 24 बोतल संतरा व 12 बोतल अंग्रेजी शामिल हैं। थाना प्रभारी कमल नयन ने बताया कि हटली पंचायत के बाजार में गुप्त सूचना के आधार पर विशेष दस्ते के साथ वीरवार को दबिश दी गई। 

आरोपित की पहचान पंकज निवासी गांव हटली के तौर पर हुई है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उधर क्षेत्र के कई लोगों ने कई गांवों में मिनी ठेकों पर सरेआम शराब की अवैध रूप से बिक्री के आरोप लगाए हैं। ऐसी कई सूचनाएं भी पुलिस को समय-समय पर मिलती रही हैं। पुलिस के विशेष दस्ते द्वारा बंगाणा हटली, रायपुर बीहडू, लठियाणी अंबेहड़ा आदि इलाकों में भारी मात्रा में शराब पकड़कर मामले दर्ज किए हैं। कमल नयन शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में जहां भी ऐसी जानकारी मिल रही है वहां दबिश दी जा रही है।  

हिमाचल की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

हिमाचल में बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज, बढ़ने लगी ठंड

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप