Move to Jagran APP

Himachal News: चंबा मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपये जारी, सीएम ने की राशि स्वीकृत

मेडिकल कॉलेज चंबा के सरोल में निर्माणाधीन भवन के लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के समक्ष ये मांग रखी गई थी। मुख्यमंत्री ने चंबा मेडिकल कॉलेज भवन के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Mon, 23 Jan 2023 05:58 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2023 05:58 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज चंबा के सरोल में निर्माणाधीन भवन के लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी

चंबा,संवाद सहयोगी। मेडिकल कॉलेज चंबा के सरोल में निर्माणाधीन भवन के लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है। मेडिकल कॉलेज के रुके हुए कार्य को गति मिलेगी। सदर विधायक नीरज नैयर ने सोमवार को चंबा में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। नीरज नैयर ने कहा कि उन्होंने इस मांग को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के समक्ष रखा था। मुख्यमंत्री ने चंबा मेडिकल कॉलेज भवन के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। भवन निर्माण के लिए अभी और धन की जरूरत है, जिसे भी जल्द स्वीकृत करवाया जाएगा ताकि जल्द भवन बनकर तैयार हो सके।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में दिखा राहुल गांधी का हमशक्ल, टी-शर्ट और दाढ़ी में देख हो जाएंगे हैरान

इसके अलावा उन्होंने चंबा विधानसभा क्षेत्र की 10 पंचायतों में पुस्तकालय खोलने की भी बात कही है। पंचायत की ओर से जगह उपलब्ध करवाने पर लाइब्रेरी का निर्माण किया जाएगा। एक पुस्तकालय पर करीब आठ लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी जिसमें बच्चों को बैठने के लिए कुर्सी सहित अन्य फर्नीचर को लगाने के बाद पुस्तकालयों में सभी तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं संबंधी किताबें भी रखी जाएंगी ताकि पंचायत के युवा घर के नजदीक ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें। विधायक ने मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करने को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया है।

बजट के अभाव में लटका कार्य

सरकार ने मेडिकल कॉलेज चंबा के नए भवन के निर्माण के पहले चरण का कार्य करने के लिए एनबीसीसी कंपनी से 319 करोड़ का एमओयू साइन किया है। एमओयू के मुताबिक 10 अगस्त 2020 को निर्माण कार्य शुरू किया गया था जिसे कंपनी को अगस्त 2022 को पूरा करना था लेकिन समय पर बजट जारी न होने से भवन निर्माण पूरा होने में समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: Jammu News: BJP का आरोप- यात्रा में ऐसे लोग जुड़ रहे, जो देश तोड़ने का काम कर रहे, पीएजीडी तक भी है साथ

20 एकड़ जमीन में बन रहा है भवन

सरोल में बन रहे मेडिकल कॉलेज के नए भवन का 50 फीसद से अधिक कार्य हो चुका है। भवन निर्माण 20 एकड़ जमीन में किया जा रहा है। इसमें अभी तक गर्ल्स व ब्वॉयज हास्टल, ओपीडी कांप्लेक्स, चिकित्सकों के आवास और 200 बिस्तरों के अस्पताल भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में हैं। मगर लंबे समय से बजट न मिलने के कारण कार्य धीमा पड़ गया था। अब इसे गति मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.