Move to Jagran APP

Chamba Weather: चंबा में भारी बारिश और बर्फबारी से बिगड़े हालात, 39 मार्ग और 73 ट्रांसफार्मर बंद

चंबा में भारी वर्षा व बर्फबारी के पांच दिन बाद भी रविवार को हालात पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाए। जिला में रविवार को 39 मार्गों पर वाहनों के पहिए पूरी तरह से थमे रहे जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 29 Jan 2023 08:15 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 08:15 PM (IST)
Chamba Weather: चंबा में भारी बारिश और बर्फबारी से बिगड़े हालात, 39 मार्ग और 73 ट्रांसफार्मर बंद
चंबा में भारी वर्षा व बर्फबारी के पांच दिन बाद भी रविवार को हालात पूरी तरह से सामान्य नहीं हुए

चंबा,जागरण टीम। पांगी जिला चंबा में करीब पांच दिन पूर्व हुई भारी वर्षा व बर्फबारी से बिगड़े हालात रविवार शाम तक पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाए। भारी वर्षा व बर्फबारी के पांच दिन बाद भी रविवार को हालात पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाए।

loksabha election banner

जिला में रविवार को 39 मार्गों पर वाहनों के पहिए पूरी तरह से थमे रहे, जिस कारण लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा 73 ट्रांसफार्मर बंद पड़े हुए हैं। इस कारण जिला भर के सैकड़ों गांव अंधेरे में हैं।

यह भी पढ़ें: Hamirpur News: CM सुक्खू के हलके के 2 गांवों में बिगड़े हालात, उल्टी और दस्त से 300 से ज्यादा बीमार

वहीं, जिलाभर में करीब 17 पेयजल योजनाएं प्रभावित होने के कारण लोगों के लिए पेयजल किल्लत भी बढ़ गई है। हालांकि, व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए जिला में लोक निर्माण विभाग, विद्युत बोर्ड तथा जल शक्ति विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की ओर से कार्य किया जा रहा है। लेकिन, इसके बावजूद भी रविवार तक पूरी तरह से राहत नहीं मिल पाई। बीते दिनों भारी वर्षा व बर्फबारी के बाद मौसम सामान्य रहने से लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन, रविवार को पूरा दिन भर आसमान में काले बादल छाए रहे। जिस कारण ठंड का प्रकोप फिर से बढ़ गया है।

घाटी से बाहर निकले को तरसे लोग

पांगी घाटी से बाहर निकलने वाले मार्गों पर भारी बर्फ जमी हुई है। जिस कारण घाटी के लोग करीब पांच दिनों से घरों में ही कैद होकर रह गए हैं। आलम यह है कि न तो घाटी से बाहर जाने वाले मार्ग बहाल हो पाए हैं और न ही घाटी की 19 पंचायतों को उपमंडल मुख्यालय किलाड़ से जोड़ा जा सका है। घाटी में कड़ाके की ठंड के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। यहां दिन में करीब जहां माइनस तीन डिग्री तो शाम व रात के समय करीब माइनस छह डिग्री से कम तापमान रह रहा है।

तापमान में भारी गिरावट के कारण भी लोगों की दिक्कतें बढ़ी हुई हैं। रविवार को मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। वहीं, मौसम विभाग की ओर से भी रविवार रात व सोमवार को भारी वर्षा व बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में आने वाले दिनों में घाटी के लोगों की दिक्कतें और बढ़ने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: गरीबों को मिलने वाले सरकारी राशन में गोलमाल करने वालों की अब खैर नहीं

जिला में भारी वर्षा व बर्फबारी का अलर्ट जारी

रविवार को जिले में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें। पांगी घाटी सहित जिन उंचाई वाले क्षेत्रों में हिमखंड गिरने का खतरा रहता है। वे पूरी तरह से सावधान रहें। वाहन चालकों से अपील है कि सतर्कतापूर्वक वाहन चलाएं। सभी विभागों को व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पटरी पर लाने के निर्देश दिए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.