Move to Jagran APP

Sonipat News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथी व कुख्यात गैंगस्टर रामकरण बैंयापुर की संपत्ति पर चला बुलडोजर

बुलेटप्रूफ कार और अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहने वाले रामकरण बैंयापुर के अवैध निर्माण पर पुलिस का बुलडाेजर चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस ने नगर विकास प्राधिकरण के साथ मिलकर उनके मार्केट और अवैध रूप से कब्जाए गए प्लाटों पर बुलडोजर चलवाने की तैयारी की है।

By Dharampal AryaEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Wed, 07 Dec 2022 01:03 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 01:03 PM (IST)
Sonipat News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथी व कुख्यात गैंगस्टर रामकरण बैंयापुर की संपत्ति पर चला बुलडोजर
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथी व कुख्यात गैंगस्टर रामकरण बैंयापुर की संपत्ति पर चला बुलडोजर

सोनीपत, जागरण संवाददाता । बुलेटप्रूफ कार और अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहने वाले रामकरण बैंयापुर के अवैध निर्माण पर पुलिस का बुलडाेजर चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस ने नगर विकास प्राधिकरण के साथ मिलकर उनके मार्केट और अवैध रूप से कब्जाए गए प्लाटों पर बुलडोजर चलवाने की तैयारी की है। सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल बैंयापुर पहुंच गया। पुलिस ने गांव में पहले अपने वाहनों और बुलडोजर को घुमाया, जिससे सभी लोगों को पता चल सके कि कुख्यात रामकरण बैंयापुर की संपत्ति गिराई जा रही है। इससे लोगों के मन में रामकरण का खौफ कम होगा।

loksabha election banner

हरियाणा का मोस्ट वांटेड अपराधी रहा रामकरण बैंयापुर

हरियाणा पुलिस का मोस्ट वांटेड रहा रामकरण बैंयापुर कुख्यात अपराधी है। उसके गैंग के पास बुलेट प्रूफ कार और विदेशी हथियार हैं। उसके गैंग में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। सोनीपत कोर्ट परिसर में बदमाश अजय उर्फ बिट्टू बरोणा को गोली मरवाने व गांव बरोणा में उसके पिता की हत्या करवाने का आरोपित गैंगस्टर रामकरण बैंयापुर फिलहाल जेल में हैं। उसको सीआईए-2 की टीम ने दिल्ली के रेडिसन ब्लू होटल से गिरफ्तार किया था। 18 मार्च 2021 को कोर्ट परिसर में रोहतक से पेशी पर आए बदमाश अजय उर्फ बिट्टू बरोणा को उसकी गारद में आए सिपाही महेश ने तीन गोली मार दी थी। सिर से सटाकर गोली मारने के बाद भी अजय बच गया था और उसका रोहतक के निजी अस्पताल में उपचार किया गया था। उस पर हमले के 10 मिनट बाद ही गांव बरोणा में उसके पिता कृष्णचंद की हत्या कर दी गई थी। दोनों मामलों में गैंगस्टर रामकरण बैंयापुर का नाम आया था।

क्षेत्र में अवैध कब्जे करके एकत्र की अकूत संपत्ति

रामकरण बैंयापुर ने अपनी गैंग के साथियों के साथ मिलकर जमकर अवैध कब्जे किए। उसने क्षेत्र में करोड़ों रुपये की संपत्ति कब्जा ली थी। राजू बसौदी, काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर वह बड़े अपराध को अंजाम देने लगा। रामकरण व संदीप बड़वासनी गैंग में लंबे समय से गैंगवार चल रही थी। जिसमें संदीप बड़वासनी की हत्या हो चुकी है। इसका आरोप रामकरण बैंयापुर पर लगा था। पुलिस ने 20 मार्च को रामकरण केद कोठीनुमा घर की तलाशी ली तो वहां से हथियार, लग्जरी गाड़ी, आभूषण और कीमती सामान मिले थे। पुलिस को उसकी कोठी में प्रवेश करने को ही घंटों तक मशक्कत करनी पड़ी थी।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी शूटर है गिरफ्तार

रामकरण बैंयापुर फिलहाल जेल में है। उस पर जेल से ही अपने गैंग को संचालित करने के आरोप लगते रहे हैं। पिछले दिनों पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या लॉरेंस बिश्नोई ने कराई थी। इसमें रामकरण बैंयापुर गैंग का शार्प शूटर प्रियव्रत फौजी शामिल रहा था। फिलहाल वह पंजाब की जेल में है।

सोनीपत के पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग रामकरण बैंयापुर ने अवैध रूप से संपत्ति कब्जा कर निर्माण किया हुआ है। उसके कीमती जमीन पर शापिंग कांप्लेक्स बनाया हुआ है और कई बेशकीमती प्लाट पर कब्जा करके निर्माण कराया है। इसके चलते पुलिस ने उसका निर्माण गिराने की तैयारी की थी। पुलिस का बुलडोजर बैंयापुर पहुंच गया है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के पहुंचते ही निर्माण गिराना आरंभ कर दिया जाएगा।

Sonipat: शराब की लाखों पेटियों का लेखा-जोखा ठेकेदारों के रिकॉर्ड से गायब, जुर्माना लगाकर रिकवरी के आदेश जारी

Sonipat Cyber Crime: पबजी गेम की आईडी खरीद पर हुई बड़ी धोखाधड़ी, आरोपितों ने उड़ाए 88 हजार रुपये; दो गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.