सोनीपत, जागरण संवाददाता। हरियाणा पुलिस का सिपाही एक तरफा प्यार में पागल हो गया है। उसने हेड कांस्टेबल की बेटी को अगवा करने की कोशिश की। विरोध करने पर युवती पर पेट्रोल फेंककर जलाने की कोशिश भी किया। शादी नहीं कराने पर वह युवती और उसके पिता को गोली मारने की धमकी दे रहा है। युवती रिश्ते में सिपाही के बड़े भाई की साली लगती है। उसकी शादी 25 अप्रैल को होनी है। आरोपित सिपाही ने किसी कीमत पर शादी नहीं होने देने का अल्टीमेटम दे रखा है। 

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह हरियाणा पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं और एसपी पानीपत के कार्यालय में तैनात हैं। उनकी बड़ी बेटी का विवाह 2013 में लिवासपुर के रहने वाले संदीप से हुआ था। पूजा के दो बच्चे हैं। वह ससुराल वालों के उत्पीड़न से परेशान हाेकर मेरे पास ही रह रही है। अब मेरी छोटी बेटी की शादी 25 अप्रैल को है। बड़े दामाद संदीप का छोटा भाई कृष्ण हरियाणा पुलिस में सिपाही है। वह प्रियंका से जबरन शादी करने पर आमादा है। जबकि और हमारे परिवार का कोई सदस्य उससे शादी को तैयार नहीं है।

हेड कांस्टेबल ने बताया कि कृष्ण सुबह को हमारे घर पर पहुंच गया। उसने बेटी को उठाकर ले जाने का प्रयास किया। विरोध करने पर उसने बेटी पर पेट्रोल फेंक दिया और आग लगाने की कोशिश की। भयभीत पीड़िता ने दरवाजा बंद करके जान बचाई। इस पर कृष्ण ने काफी देर तक घर के बाहर हंगामा किया। उसने पीड़ित और उसकी बेटी को गोली मारने की धमकी दी। कृष्ण के जाने के बाद उसकी मां किताबो देवी एक व्यक्ति कुलदीप के साथ पहुंची और लड़की की शादी कहीं पर नहीं होने देने की धमकी दी। इस पर पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन पर शिकायत की, तब वह घर से भागे।

पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर कृष्ण कुमार, उसके भाई संदीप कुमार, मां किताबो देवी, पिता तीर्थराम और ग्रामीण कुलदीप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। घटना के बाद से पीड़ित का परिवार और लड़की भयभीत हैं।

मुरथल थाना के एसएचओ अरुण कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। पीड़िता की शादी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। किसी को शादी में विघ्न पैदा नहीं करने दिया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021