Move to Jagran APP

Haryana Weather Report: आज मौसम में बदलाव के साथ बारिश के आसार, उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद

हरियाणा के लोगों को झुलासा देने वाली गर्मी (Haryana Weather News) से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को यानी आज बारिश होने की संभावना है। भीषण गर्मी से किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश होती है तो तापमान में गिरावट आएगी। इस वजह से लोगों को गर्मी से राहत भी मिलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajiv Mishra Tue, 18 Jun 2024 08:40 AM (IST)
हरियाणा में आज बारिश होने की संभावना

जागरण संवाददाता सिरसा। लगातार बढ़ रही गर्मी से जिलावासियों को मंगलवार को राहत मिलने की उम्मीद है। मंगलवार को जिले में घने बादल छाने के साथ ही बौछारों के साथ बारिश होने के आसार है।

वहीं सोमवार को भी दिनभर गर्मी बनी रही। उमस के कारण लोगों भी पसीने से तरबतर होते हुए नजर आए। जिसके चलते अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया।

किसानों को भी हो रही परेशानी

दोपहर के समय तेज धूप और गर्म हवाएं बीते एक महीने से लोगों को परेशान किए हुए है। मौसम में बदलाव न होने के कारण किसानों को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तेज धूप और गर्मी के कारण किसानों को फसलों की बार-बार सिंचाई करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: भाजपा नेता तरुण भंडारी को मिली शिमला HC से अंतरिम जमानत, अब हिमाचल की पुलिस जांच में होंगे शामिल

खांसी जुकाम के लगातार अस्पताल में बढ़ रहे मरीज

तेज धूप और गर्मी के कारण बच्चे से लेकर बुजुर्ग उल्टी, दस्त, बुखार और जुकाम का शिकार हो रहे है। नागरिक अस्पताल में भी इस तरह के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

अस्पताल में 200 के करीब मरीज इस तरह की बीमारी से पीड़ित होने के बाद अस्पताल में पहुंच रहे है। जबकि डायरिया से पीड़ित बच्चों को अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Mahendragarh Weather: तेज आंधी से गिरे सैकड़ों पेड़, उखड़े बिजली के खंभे; शहर में पेड़ों तले दबे कई वाहन