जेएनएन, रोहतक। बेटी के अंतरजातीय विवाह करने से नाराज पिता ने उसकी हत्या कर दी। घटना बृहस्पतिवार सुबह शहर की अमृत कॉलोनी की है। पत्नी की मौत की जानकारी युवक को हुई तो उसने पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक युवती के परिवार वाले शव श्मशान घाट ले जा चुके थे। पुलिस शमशान घाट पहुंची और चिता से शव को निकाला। शुक्रवार को डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस का अनुमान है कि युवती की गला दबाकर हत्या की गई है। युवती की मां और पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवती का भाई फरार है।

ऑनरकिलिंग की शिकार युवती सीमा और उसके पति प्रदीप शर्मा के मकान अमृत कॉलोनी में आमने-सामने हैं। प्रॉपर्टी डीलर प्रदीप मूल रूप से पहरावर गांव का रहने वाला है।सीमा का परिवार ङ्क्षनदाना गांव का है और यहां किराये पर रहता है। आमने-सामने घर होने के कारण दोनों में हाय हैलो शुरू हुई और प्रेम हो गया। दोनों ने 21 दिसंबर को रोहतक कोर्ट में विवाह कर लिया। इस विवाह से उनके परिवार वाले नाराज थे। इसकी वजह यह थी कि प्रदीप ब्राह्मण था और सीमा अनुसूचित जाति की। बाद में प्रदीप के परिवार वाले मान गए तो वह एक सप्ताह पूर्व सीमा को लेकर घर लौट आया था।

प्रदीप ने बताया कि उसकी मौसी और मां ने सीमा के परिवार वालों को भी मनाया और उन्होंने मान जाने का नाटक भी किया। चार दिन पहले सीमा के पिता खुशीराम व मां अंग्रेजो ने कहा कि सीमा को उनके घर भेज दें। उसके ताऊ और भाई से मिलाना है। उसने भरोसे में आकर भेज दिया। प्रदीप के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह उसकी मां लगभग 6 बजे घर से बाहर निकली तो सीमा अपने घर के सामने खड़ी थी। उसने मेरी मां से नमस्ते भी किया। प्रदीप ने बताया कि उसे मेरठ जाना था। कुछ ही समय बाद उसने जाते समय ससुर खुशीराम को फोन किया। खुशीराम ने बताया कि सीमा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद वह मेरठ जाने के बजाय खुशीराम के घर पहुंच गया और पुलिस बुला ली तो राज खुल गया।

पढ़ें : बीवीएससी छात्रा बोली, हॉस्टल के बाथरूम में छात्राएं हो जाती हैैं शर्मसार

पहले कहा हार्ट अटैक आया फिर कहा फांसी लगाई

डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि सीमा की मां ने बयान दिया कि बेटी को हार्टअटैक हुआ है। बाद में बताया कि उसने तो फांसी लगाई है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उसकी हत्या कैसे की गई है। अनुमान है कि गला दबाकर हत्या की गई। युवती के पिता और मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका भाई ङ्क्षरकू फरार है, उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

पढ़ें : उद्यमी के घर में नाबालिग मेड को झूले से लटकता देखा तो खिसक गई पैरों तले जमीन

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस