Move to Jagran APP

हेल्थ यूनिवर्सिटी की रागिनी ने अमेरिका में लहराया परचम, बनीं मिसेज क्लासिक यूनिवर्स

रोहतक के स्‍वास्‍थ्‍य विश्‍वविद्यालय की डॉ. रागिनी सिंह ने अमेरिका में अपने सौंदर्य और कौशल का परचम लहरा दिया। उन्‍होंने वहां मिसेज क्लासिक यूनिवर्स का खिताब जीत लिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 09:04 PM (IST)
हेल्थ यूनिवर्सिटी की रागिनी ने अमेरिका में लहराया परचम, बनीं मिसेज क्लासिक यूनिवर्स
हेल्थ यूनिवर्सिटी की रागिनी ने अमेरिका में लहराया परचम, बनीं मिसेज क्लासिक यूनिवर्स

रोहतक, जेएनएन। रोहतक के हेल्‍थ यूनिवर्सिटी की चिकित्‍सक डॉ. रागिनी सिंह ने अमेरिका में अपने सौंदर्य और कौशल का परचम लहरा दिया। रागिनी ने अमेरिका के लॉस वेगास शहर में आयोजित क्लासिक लॉस वेगास अंतरराष्ट्रीय महिला प्रतियोगिता में मिसेज क्लासिक यूनिवर्स 2019 का खिताब जीत लिया। डाॅ. रागिनी की सफलता पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

डाॅ. रागिनी खानपुर के बीपीएस मेडिकल कालेज में ब्लड बैंक के एचओडी पद पर तैनात हैं। उनके पति डाॅ. पंकज पीजीआइडीएस  में चिकित्सक और सास डा. वीना गहलोत पीजीआइएमएस के बायोकेमिस्ट्री विभाग में वरिष्ठ चिकित्सक हैं। अब 20 नवंबर को डाॅ. रागिनी के लौटने पर जोरदार स्वागत करने की तैयारियां की जा रहीं हैं।

बीपीएस मेडिकल कालेज में ब्लड बैंक में एचओडी के पद पर हैं तैनात

अमेरिका में आयोजित अंतरराष्ट्रीय क्लासिक महिला प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व डाॅ. रागिनी सिंह ने किया। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उनके समर्पण और सेवा भाव को देखते हुए कार्यक्रम में मौजूद जजों ने उनसे विभिन्न विषयों पर आधारित सवाल-जवाब किए। इसके बाद उन्हें मिसेज क्लासिक यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया।

मिसेज क्लासिक यूनिवर्स बनने के बाद महिलाओं के हितों को लेकर करेंगी जागरूक

प्रतियोगिता के दौरान 40 फीसद अंक महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए किए गए कार्य, आवेदक के समर्पण को लेकर, करियर और कंट्री कॉस्ट्यूम, रिजॉर्ट वियर और इवङ्क्षनग गाउन सेगमेंट के लिए 20 फीसद अंक निर्धारित किए गए थे। डाॅ. रागिनी सिंह ने प्रत्येक सेगमेंट के डिजाइन किए विभिन्न रंगों और शैलियों का चित्रण विस्तृत रूप से चित्रित किया।

डाॅ. रागिनी ने विजेता घोषित करने के बाद परिजनों के साथ अपनी खुशी साझा की। परिजनों को बताया कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद बड़े कठिन स्तर से गुजरना पड़ा, लेकिन महिला सशक्तीकरण के लिए किए गए कार्यों ने उनका साहस बढ़ाया। डाॅ. रागिनी ने कहा कि यह अंत नहीं है बल्कि एक नई यात्रा और जिम्मेदारी की शुरुआत है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: CM की मौजूदगी में मंत्रियों ने संभाला मोर्चा, जानें JJP के धानक ने क्‍यों पद संभालने से किया मना

यह भी पढ़ें: कैबिनेट में हिस्सेदारी को लेकर दुष्यंत चौटाला की सधी चाल, दो विधायकों को लेकर फंसा है पेंच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.