Move to Jagran APP

UPSC Result: 44वीं रैंक किसकी, रेवाड़ी और भागलपुर के तुषार कुमार को लेकर असमंजस

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 44वां रैंक हासिल करने वाले तुषार कुमार को लेकर थोड़ा कन्फ्यूजन हो गया है। एक तुषार कुमार रेवाड़ी के रहने वाले हैं और दूसरे तुषार कुमार बिहार के भागलपुर के रहने वाले हैं। दोनों ही तुषार कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा दी हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Gurpreet CheemaPublished: Fri, 26 May 2023 10:32 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 10:32 AM (IST)
UPSC Result: 44वीं रैंक किसकी, रेवाड़ी और भागलपुर के तुषार कुमार को लेकर असमंजस
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 44वां रैंक हासिल करने वाले तुषार कुमार को लेकर कन्फूयजन।

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 44वां रैंक हासिल करने वाले तुषार कुमार को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल, एक तुषार कुमार रेवाड़ी के रहने वाले हैं और दूसरे तुषार कुमार बिहार के भागलपुर के रहने वाले हैं। दोनों ही तुषार कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा दी हुई थी। अब दोनों तुषार कुमार इस बात को लेकर असमंजस में है कि आखिरकार परीक्षा उन दोनों में से किसने उत्तीर्ण की है।

loksabha election banner

दोनों की स्लिप पर एक समान रोल नंबर

यूपीएससी ने सिविल सर्विस परीक्षा का मंगलवार को ही रिजल्ट जारी कर दिया था। प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में 44वां स्थान तुषार कुमार का है। यूपीएससी की तरफ से परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों की जो सूची जारी की गई है उसमें रोल नंबर और नाम ही है। 44वें स्थान पर रोल नंबर 1521306 और नाम तुषार कुमार दिया गया है।

अब अहम बात यह है कि यही रोल नंबर और नाम रेवाड़ी और भागलपुर दोनों के तुषार कुमार के प्रवेश पत्र पर है। रेवाड़ी वाले तुषार कुमार के व्यक्तित्व परीक्षण के लिए यूपीएससी की तरफ से जो पत्र भेजा गया है उसमें यही रोल नंबर लिखा है। वहीं भागलपुर वाले तुषार कुमार की परीक्षा स्लिप पर यही रोल नंबर है। दोनों तुषार कुमार में से परीक्षा उत्तीर्ण करने वाला कौन है इसकी सटीक जानकारी तो अब यूपीएससी की ओर से ही दी जा सकती है। वैसे समान नाम के चलते विवाद पहले भी सामने आ चुके हैं।

यूपीएससी द्वारा ही किया जा सकता है स्पष्ट

इस पेचीदे मामले को लेकर बीते तीन-चार दिनों से जमकर विवाद चल रहा है। दोनों ही तुषार का अपना-अपना दावा है लेकिन सही तस्वीर तो यूपीएससी की ओर से ही स्पष्ट की जा सकती है। बताया जा रहा है कि यूपीएससी कार्यालय की ओर से दोनों तुषार के बीच चल रहे विवाद को स्पष्ट करने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.