कुरुक्षेत्र, जेएनएन।  कोरोना की दूसरी लहर में वैक्सीनेशन की मांग बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अब हर रोज शेड्यूल बनाएगा। इसी शेड्यूल के आधार पर सीएचसी व पीएचसी स्तर पर वैक्सीनेशन लगाई जाएंगी। सीएमओ इसका शेड्यूल जारी करेंगे। सीएमओ ने जिले में 18 मई का वैक्सीनेशन शेडयूल जारी किया है। इसके अंतर्गत 12 सीएचसी पर मंगलवार को वैक्सीनेशन नहीं की जाएगी। 

जिला सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार कोविशिल्ड वैक्सीन की दूसरी डोज अब 12 से 16 सप्ताह के बीच लगाई जाएगी। पहली डोज लग चुके लोगों को दूसरी डोज नए नियमों के अनुसार लगाई जाएगी। लोगों को शेड्यूल के अनुसार ही अपने केंद्रों पर आना होगा। इसके बिना किसी को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। लागों के सहयोग से ही कोरोना को हराया जा सकता है। कई बार देखने में आया है कि लोग अधिक संख्या में केंद्र पर वैक्सीन लगवाने पहुंच जाते हैं। इससे भीड़ होने पर कोरोना फैलने का खतरा बढ़ जाता है। 

आज यहां होगी वैक्सीनेशन

सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि शेडयूल अनुसार 45 वर्ष से अधिक व 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। विभाग 18 मई को 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को एलएनजेपी अस्पताल कुरुक्षेत्र, ताराचंद धर्मशाला, पीएचसी किरमच, सीएचसी पिहोवा, पीएचसी रामगढ़ रोड़ में टीकाकरण करेगा। इसी तरह 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग वाले लोगों का पोली क्लीनिक सेक्टर-4, यूपीएचसी मोहन नगर, सीएचसी मथाना, सीएचसी बारना, सीएचसी झांसा, सीएचसी शाहबाद, सीएचसी पिहोवा, सीएचसी लाडवा व सीएचसी बाबैन में टीकाकरण किया जाएगा।

यहां नहीं होगा टीकाकरण 

सीएमओ ने बताया कई केंद्रों पर 18 मई को टीकाकरण नहीं किया जाएगा। इनमें पीएचसी पिपली, पीएचसी खानपुर कोलियां, पीएचसी अमीन, पीएचसी धुराला, पीएचसी ठोल, पीएचसी कलसाना, पीएचसी डींग, पीएचसी स्याणा सैयदां, पीएचसी ठसका मीराजीं, पीएचसी इस्माईलाबाद, पीएचसी गुढा व पीएचसी टाटका शामिल हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

 

Edited By: Anurag Shukla