Move to Jagran APP

COVID-19 Vaccination: हरियाणा में इन्‍हें लगा कोरोना वैक्‍सीन का पहला टीका, बोले- मानो युद्ध जीत लिया

COVID-19 Vaccination कोरोना वैक्‍सीन का पहला टीका लग चुका है। हरियाणा के पानीपत करनाल अंबाला जींद कैथल कुरुक्षेत्र और यमुनानगर घने कोहरे के बीच कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण के लिए मेडिकल स्‍टाफ में उत्‍साह दिखाई दिया। खासतौर पर जिन्‍हें पहला टीका दिया जाना था। तो आइए जानते हैं उनके रिएक्‍शन।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 01:46 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 01:46 PM (IST)
इन लोगों को कोरोना वैक्‍सीन का पहला टीका लगा।

पानीपत, जेएनएन। कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में जितने भी सवाल थे, उन सबका जवाब एक झटके में मिल गया। पहला टीका लगवाने पहुंचे लोगों के चेहरे में युद्ध जीतने जैसी खुशी थी। हर किसी ने मुस्‍कुराहट के साथ इसका स्‍वागत किया। मेडिकल स्‍टाफ ने भी पूरी तैयारी कर रखी थी। तो आइए जानते हैं कि कहां-कहां पहला टीका किसको लगा। क्‍या कहना था उनका।

loksabha election banner

Coronavirus Vaccination

पूनम।

पानीपत में महिला सफाई कर्मी पूनम को लगा पहला टीका

पानीपत में सबसे पहला टीका सफाई कर्मी पूनम को लगाया गया। पूनम के पति फैक्ट्री में काम करते हैं। उनके तीन बच्चे हैं। पूनम ने कहा कि उसे गर्व है कि सरकार ने उसे चुना। किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं लग रहा है। उन्हें कहा है कि जिस तरह से पहले मास्क लगाते थे, उसी तरह आगे भी लगाकर रखना है। थोड़े दिन बाद एक बार फिर टीका लगेगा। इसके बाद एंटी बाडी बनेगी?

Coronavirus Vaccination Karnal Ramkumar

रामकुमार।

करनाल में पहला टीका सफाई कर्मी रामकुमार को

सबसे पहला टीका सफाई कर्मचारी 47 वर्षीय रामकुमार को लगाया गया। रामकुमार बोले-सफाई कर्मियों के लिए गर्व की बात बांसो गेट निवासी 47 वर्षीय रामकुमार को कोरोना का पहला टीका लगाया गया तो उसके बाद उन्होंने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि यह उनके व सभी सफाई कर्मचारियों के लिए गर्व की बात है कि कोरोना का पहला टीका सफाई कर्मियों को लगाया गया है। मेरे परिवार के सदस्यों ने मुझे टीका लगवाने से मना किया था, लेकिन मैने पूरे उत्साह के साथ आकर लगवाया। जब पूरा देश सफाई कर्मियों के सम्मान में आगे आ रहा है तो मै भला कैसे पीछे हट सकता था। यह टीका सामान्य टीकों की तरह ही था, लेकिन इसमें उत्साह का संचार जरूर था। जब मैने टीकाकरण कराया तो वहां पर मौजूद सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने तालियां बजाकर मेरा उत्साह बढ़ाया, यह पल मेरे लिए किसी उत्साह से कम नहीं था। ऐसा लगा कि जैसे युद्ध जीत लिया।

Coronavirus Vaccination

कुसुम।

यमुनानगर में महिला सफाई कर्मी कुसुम को पहला टीका

यमुनानगर सिविल अस्पताल जगाधरी में कोरोना वैक्सीन नेशन का शुभारंभ हुआ । यहां सबसे पहले महिला सफाई कर्मी कुसुम को वैक्सीन लगाई गई। कुसुम का कहना है कि उसे एक दिन पहले ही वैक्सीनेशन के बारे में बता दिया गया था। वैक्सीन को लेकर मन में कोई डर नहीं था नहीं किसी तरह की घबराहट थी। इनके बारे में बताया गया तुरंत तैयार हो गई। मेरे लिए बड़े गर्व की बात है जो जो मुझे सबसे पहले वैक्सीन के लिए चुना गया है। वैक्सीन के बाद कुसुम को 30 मिनट तक निगरानी में रखा गया किसी तरह की उसे कोई दिक्कत नहीं आई जिसके बाद उसे निगरानी दे बाहर कर दिया गया।

Coronavirus Vaccination

आशा।

जींद में पहला टीका आउटसोर्स कर्मचारी आशा को लगा

सेक्टर-8 के पॉलीक्लीनिक में कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे हो गया। जिले में पहली वैक्सीन अस्पताल में धोबी के पद पर कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारी आशा को लगाई। आशा ने कहा कि वह गर्व महसूस कर रही है कि कोरोना के खात्मे के लिए उसे पहला टीका लगाया गया। सरकार ने कोरोना को हराने के लिए बड़ा अभियान चलाया है। इसमें हर आदमी को सहयोग देना चाहिए। वैक्सीन लगवाने में हमारा खुद का बचाव है। टीका लगवाने वाली आशा व अन्य लोगों को आधा घंटा ऑब्जर्वेशन में रखकर घर भेज दिया। प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद जींद के अलावा नरवाना व अलेवा में भी वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो गया।

Coronavirus Vaccination Kurukshetra gurupreet

कुरुक्षेत्र में डॉक्‍टर गुरप्रीत ने लगवाई वैक्‍सीन

गुरप्रीत ने बताया कि वह खुद को लककी मानते हैं कि उन्होंने कोरोना की वैक्सीन कुरुक्षेत्र में लगवाई है। उनको किसी प्रकार का डर नहीं लगा। वह दूसरों लोगों को भी कोरोना की वैक्सीन लगवाने की सलाह देते हैं। डॉक्‍टर बिंदु राय ने बताया कि वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साहित थी। सुबह ही अस्पताल पहुंच गई थी।

Coronavirus Vaccination Ambala Sonia

रोशनी।

अंबाला में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रोशनी को लगा पहला टीका

छावनी के नागरिक अस्पताल में सुबह दस बजे पहला टीका सीएमओ डा. कुलदीप सिंह के साथ अस्पताल की चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मी 59 वर्षीया रोशनी को लगाया गया। रोशनी ने टीका लगवाने के बाद कहा कि कोरोना जैसी महामारी के खात्मे के लिए सभी को कोरोना वैक्सीन लगावाने में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। यह टीका सरकार ने सभी के बेहतर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तैयार कराया गया है। इसके लगाए जाने से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं होगा और व्यक्ति इस महामारी के मुहिम का साक्षी बनें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें: मूवी स्क्रिप्‍ट से कम नहीं थी पेपर लीक की प्‍लानिंग, चाय वाले से लेकर सब इंस्‍पेक्‍टर शामिल

ये भी पढ़ें: नकल माफिया में 12वीं से लेकर बीटेक पास, फ‍िर हरियाणा के इस शहर का नाम बदनाम

ये भी पढ़ें: ग्राम सचिव पेपर लीक के लिए मास्‍टर माइंड के बाद थे प्‍लान ए और बी, रोहतक में रची गई थी साजिश

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्‍लासेज में चला आपत्तिजनक वीडियो, ये 3 नाम आए सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.