पानीपत, जेएनएन। पानीपत में मंगलवार को पांच कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। चार केस नूरवाला से हैं, जबकि एक केस गली नंबर एक विकास नगर से है। नूरवाला के संक्रमित मरीज दिल्‍ली से आए थे।

पानीपत सहित पड़ोसी जिलों में लगातार मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है। 26 मई को कुरुक्षेत्र में और करनाल में तीन नए मामले सामने आए। वहीं पानीपत में एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया है। 25 मई को करनाल, जींद और कुरुक्षेत्र में एक-एक संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। इनके एरिया में सैंपलिंग तेज कर दी गई है। साथ ही संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्‍ट्री भी खंगाली जा रही। 

कोरोना से मरने वाले जींद के पेगां निवासी रामकुमार की केयर टेकर महिला की भाभी भी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिली है। रामकुमार के संपर्क में आने से अब तक चार लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। गांव दनौदा खुर्द की 40 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य व प्रशासनिक अमला गांव में पहुंचा और महिला को पीजीआई रोहतक में दाखिल कराया गया। कोरोना पॉजिटिव महिला के आसपास के एरिया को प्रशासन ने सील कर दिया और महिला के संपर्क में आए परिवार के लोगों को सैंपल के लिए नागरिक अस्पताल लाया गया।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मिली महिला की ननद महाराष्ट्र के मुंबई में रहती है। उसकी ननद दस मई को महाराष्ट्र के ठाणो से गांव पेगां निवासी रामकुमार की केयर टेकर बनकर उसके साथ गांव ढाकल आई थी। ढाकल पहुंचने के बाद केयर टेकर अपने मायका वालों से मिलने के लिए गांव दनौदा खुर्द चली गई। जहां पर एक रात रुकने के बाद महिला अगले दिन रामकुमार की तबीयत बिगड़ने के बाद हिसार के निजी अस्पताल में उसके साथ चली गई। जिसके बाद मृतक रामकुमार का कोरोना सैंपल लिया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। बाद में उसकी अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मौत हो गई। 

रामकुमार की मौत के बाद उसके बेटे, बेटी व केयर टेकर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी। जब केयर टेकर से पूछा गया तो उसने बताया कि इस दौरान वह अपने मायके गई थी। इसके बाद उझाना स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला के मायका के 8 लोगों के कोरोना सैंपल लिए थे। जिसमें महिला की भाभी का कोरोना पॉजिटिव मिला। गांव दनौदा खुर्द में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन हरकत में आया और तुरंत आस-पास के इलाके को सील कर दिया गया। उसके घर के आसपास की कॉलोनी को कंटेनमेट घोषित कर दिया गया है।

संदिग्धों की होगी सैंपलिंग

उझाना के एसएमओ डा. संदीप ढांडा ने बताया कि गांव दनौदा खुर्द के आठ लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिसमें एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। बाकि की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। घर के सभी सदस्यों को 14 दिनों के लिए एतिहायत के तौर पर क्वारंटाइन कर दिया गया है। महिला की ट्रेवल हिस्ट्री ज्यादा दिखाई नहीं है। फिर भी कोई भी संदिग्ध दिखाई देने पर उसके कोरोना टेस्ट लिए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के घर के आस-पास के इलाके में लोगों का सर्वे कर स्क्रीनिंग करेगी। महिला के संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है।

कोरियर ब्वॉय की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव, फिलहाल जिले में कोरोना के आठ एक्टिव केस

मुंबइ में कोरियर ब्वॉय का काम करने वाले गांव शाहपुर के युवक की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। युवक फिलहाल पीजीआइ रोहतक में ही दाखिल है। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक उसके तीन सैंपल लिए हैं और तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने उसको छुट्टी नहीं दी है। जिले में फिलहाल कोरोना पॉजिटिव के 8 एक्टिव मामले हैं, जबकि 20 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जिले में बाहर से आए लोगों से संक्रमण फैला।

यह भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र, करनाल और जींद में एक-एक कोरोना पॉजिटिव

 

यह भी पढ़ें: Haryana और Uttar Pradesh के किसानों में खूनी संघर्ष, वकील को लगे छर्रे, सात गंभीर

 

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 में ढील, सातों दिन खोल सकेंगे ढाबे और मिठाई की दुकानें

 

यह भी पढ़ें : गर्मी से राहत पाने के लिए कर डाला दोस्त का कत्ल, मौत से बेखबर सो गया शव के पास

 

 

यह भी पढ़ें : रेड अलर्ट, दो दिन भीषण गर्मी, 29 से मिल सकती है राहत

 

 

यह भी पढ़ें : पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, धमाका, श्रमिक की मौत, 10 साल का बच्‍चा झुलसा

 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस