पानीपत, जेएनएन। लॉकडाउन में बाजारों के हालात कैसे हैं? इसका जायजा लेने के लिए डीसी धर्मेंद्र सिंह, दूसरे अधिकारियों के साथ सड़क पर उतरे। उन्होंने सदर बाजार, गुड़ मंडी, सनौली रोड, सब्जी मंडी और इंसार बाजार का निरीक्षण करते हुए दुकानदारों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के आदेश दिए। 

उन्होंने बताया कि मंगलवार से मिठाई की दुकानें, बेकरी और ढाबे सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक खुलेंगे। रविवार को भी ये दुकानें खुलेंगी। इससे पहले रविवार को इन्हें खोलने पर प्रतिबंध था।

डीसी ने कहा कि इन दुकानों से खाद्य सामग्री पैक कराकर घर ले जा सकते हैं, बैठकर नहीं खा सकेंगे। सभी शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। दुकानदार और कारीगरों को मास्क के साथ हाथों में दस्ताने पहनने होंगे।

विदेश से आने वाले लोग रहेंगे सात दिन तक क्वारंटाइन

उपायुक्त धर्मेद सिंह ने कहा कि ध्यान रहे कि ग्राहक को सामान देते और उससे पैसे लेते समय हाथ से हाथ संपर्क न हो। डीसी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि विदेश से लौटने वालों को सात दिन तक सरकारी क्वारंटाइन केंद्रों में रखा जाए।

सामान हो रहा खराब

वहीं, अपनी समस्या को लेकर ढाबा एसोसिएशन, बेकरी एसोसिएशन व हलवाई एसोसिएशन के प्रमुख प्रतिनिधि कर्मचंद नारंग की अध्यक्षता में शहर के विधायक प्रमोद विज से मिले। विधायक को बताया कि लेफ्ट राइट नियम के तहत एक दिन दुकान खोलने व दूसरे दिन बंद रखने से पहले दिन वाला सामान खराब हो जाता है। होम डिलीवरी वाले ग्राहक शाम को आठ से नौ बजे तक रहते हैं। इसीलिए डिलीवरी का समय नौ बजे निर्धारित किया जाए। विधायक ने कारोबारियों की सुनवाई करते हुए डीसी धर्मेंद्र से दूरभाष पर बात कर समस्या की जानकारी दी। एसोसिएशन प्रतिनिधियों की आश्वासन दिया कि जल्द ही उन्हें नया पत्र मिल जाएगा। वहीं, डिपो होल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश वर्मा ने विधायक प्रमोद विज को मांग पत्र सौंपा। पंजाब की तर्ज पर डिपो होल्डर्स को जीवन बीमा करवाने, मास्क व सैनेटाइज की सुविधा देने, पीडीएस मशीन अच्छी क्वालिटी की दिलाने, मार्च से मई तक का कमीशन दिलाने की मांग रखी गई। कहा कि मार्च के महीने में सरकार के पास अनाज के पैसे जमा करवाए थे जो उन्हें अभी तक नहीं मिले हैं।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस