Move to Jagran APP

गर्मी से राहत पाने के लिए कर डाला दोस्त का कत्ल, मौत से बेखबर सो गया शव के पास

पानीपत में गर्मी से राहत पाने के लिए दो दोस्‍त किशोरों के बीच विवाद हो गया। इसमें एक की मौत हो गई। खुद ही मकान मालिक को करतूत भी बता दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 09:37 AM (IST)
गर्मी से राहत पाने के लिए कर डाला दोस्त का कत्ल, मौत से बेखबर सो गया शव के पास

पानीपत, [विजय गाहल्याण]। दोस्त ही दोस्त की जान का दुश्मन बन गया। ऐसी ही वारदात हुई मॉडल टाउन की कोठी 88 एल में। यहां पर गर्मी से राहत पाने के लिए 14 साल का धीरेन पंखे के नीचे लेटने की जिद करने लगा। ऐसी ही जिद दोस्त 14 के किशोर की भी थी। जगह के लिए दोनों में ताकत का खेल चला। एक-दूसरे की गर्दन दबाई, लेकिन धीरेन शारीरिक रूप से कमजोर निकला और मारा गया। 

loksabha election banner

विडंबना ये है कि जिस पंखे के नीचे गद्दे पर सोने के लिए टकराव हुआ उसी गद्दे पर दोस्त ने मौत के आगोश में भी सुला दिया। दोस्त की मौत से बेखबर किशोर साथ लगते गद्दे पर सो गया और मकान मालिक तेजवीर के सामने अपनी करतूत भी उजागर कर दी। तब तक उन्हें अहसास नहीं था कि दोस्त उसे छोड़कर दुनिया से जा चुका है। ताउम्र उसके माथे पर हत्यारे की तोहमत लग चुकी है। वे अपने किए पर पछताया और रोया भी। पुलिस से छोड़ देने की गुहार भी लगाता लगा, लेकिन तब तक कानून की बेडिय़ां उसे जकड़ चुकी थी। 

पंखे के नीचे सोने को लेकर हुआ विवाद

पंखे के नीचे सोने को लेकर 14 वर्ष के दो किशोरों में कहासुनी हो गई। विवाद बढऩे पर दोनों एक-दूसरे का गला दबाने लगे। इसमें एक की मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपित शव के पास ही गद्दा डालकर सो गया। सुबह उठने पर उसने मालिक को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने आरोपित किशोर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे मधुबन बाल सुधारगृह भेज दिया गया।

गला घोंटकर मार डाला

बिहार के जिला मधेपुरा के खंतरबासा गांव के धर्मेंद्र ने बताया कि वह छह माह से परिवार सहित सिरसा से पानीपत आया था। यहां वह जोशी गांव के एक व्यक्ति की डेयरी पर काम कर रहा है। परिवार में पत्नी काजल, तीन बेटे और एक बेटी है। बड़ा बेटा 14 वर्षीय बिपिन उर्फ धीरेन चार दिन पहले धीरेन मॉडल टाउन स्थित डेयरी मालिक की कोठी में आ गया। यहां पहली मंजिल पर 25 दिन से बिहार के जिला अररिया के एक गांव का 14 वर्षीय किशोर भी रह रहा था। वह दोनों गांव की डेयरी से आने वाले दूध की आसपास सप्लाई करते थे। शनिवार देर रात करीब साढ़े दस बजे पंखे के नीचे सोने को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। किशोर ने धीरेन की गला घोंटकर हत्या कर दी।    

मकान मालिक की पत्नी ने एक पंखा चलाने को बोला था

हत्या आरोपित किशोर ने पुलिस को बताया कि कमरे में दो पंखे थे। मकान मालिक की पत्नी ने उसे व दोस्त धीरेन को एक पंखा चलाकर सोने को बोला था, ताकि बिजली की बचत हो सके। गत रात्रि दोनों ने कपड़े भी धोए थे और पंखे के नीचे सुखाने को डाल रखे थे। उसे नहीं पता था कि झगड़े में दोस्त की जान चली जाएगी। मामा भी उसे देखने नहीं आया।

अब बेटा लौट कर नहीं आएगा 

सिविल अस्पताल में विलाप कर काजल कह रही थीं कि बेटे धीरेन को जोशी गांव से मॉडल टाउन में उन्होंने ही भेजा था, ताकि वे दू्ध सप्लाई कर सके। उन्हें भी सुकून था कि शहर में बेटे को रहने व सोने की सुविधा ज्यादा मिलेगी। बेटे से बात हुई तो वे खुश था। उसे नहीं पता था कि वे बेटे से अंतिम बार बात कर रही है। अब बेटा लौटकर नहीं आएगा। ये कहकर अचेत भी हो गई। 

आरोपित किशोर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके मामा पानीपत में रहता है। सूचना देने पर भी भांजे से मिलने चौकी नहीं पहुंचा।  

अतर सिंह, प्रभारी, मॉडल टाउन चौकी

यह भी पढ़ें : पानीपत और कुरुक्षेत्र में 1-1 नए कोरोना पॉजिटिव केस

यह भी पढ़ें : रेड अलर्ट, दो दिन भीषण गर्मी, 29 से मिल सकती है राहत

यह भी पढ़ें : जींद में एक महिला कोरोना पॉजिटिव, इधर सैंपल देने के बाद दिल्‍ली गया घूमता रहा संक्रमित

यह भी पढ़ें : पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, धमाका, श्रमिक की मौत, 10 साल का बच्‍चा झुलसा



पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.