पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में भी कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब नरवाना हलके के गांव दनोदा खुर्द की महिला की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। जींद में अब तक कुल 29 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस आठ हैं। वहीं, एक की मौत हो चुकी है। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति सैंपल देने के बाद क्‍वारंटाइन रहने की बजाय घूमता रहा। पुलिस ने उस पर केस दर्ज कर लिया है।

दिल्ली सहित कई जगह घूमा, केस दर्ज

गांव जैजैवंती के कोरोना पॉजिटिव द्वारा नियमों का पालन नहीं करने और स्वास्थ्य विभाग को गलत पता देने पर जुलाना थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। गांव जैजैवंती का एक व्यक्ति को कई दिन से बुखार आने पर 18 मई को जुलाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल दिया था। सैंपल देने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसको होम क्वारंटाइन होने की हिदायत दी थी, लेकिन उसने नियम का पालन करने की बजाए सैंपल देते ही अपनी गाड़ी लेकर दिल्ली ड्यूटी पर चला गया। 

 

इन जगहों पर गया

इस दौरान वह गांव जैजैवंती, जुलाना व दिल्ली में कई लोगों के संपर्क में आया है। 20 मई को उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके बताए गए पते पर पहुंचे। जहां पर पता चला कि वह गांव में ही बल्कि दिल्ली के नांगलोइ में परिवार सहित चला गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जब उसके फोन पर संपर्क किया तो उसने बताया कि वह दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में अकाउंटेंट के पद कार्यरत है और ड्यूटी पर तैनात है। घर पर नहीं होने का पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद उसको पीजीआई रोहतक लाया गया। हालांकि रविवार को उसकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पीजीआई प्रशासन ने उसे डिस्चार्ज करके घर भेज दिया।  

कई लोगों के संपर्क में आया   

कोरोना वायरस का पॉजिटिव युवक अपनी बुआ के यहां 18 मई को आया था। यहां पर युवक को संदेह हुआ कि वह कहीं कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं हैं। युवक ने अपनी बुआ के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुलाना पहुंचकर अपना टेस्ट करवाया था। रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और गांव जैजैवंती पहुंचकर पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए 9 लोगों और जुलाना से आदर्श कालोनी निवासी 5 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुलाना लाया गया था। 

दिल्ली से जैजैवंती गांव में आए कोरोना पॉजिटिव ने सैंपल देने के बाद लापरवाही बरती है। इस व्यक्ति खिलाफ कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने व सरकार के आदेशों की पालना नहीं करने का मामला दर्ज किया गया है। 

-सुरेंद्र सिंह, जुलाना थाना प्रभारी

 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस