अंबाला, जागरण संवाददाता। 26 सितंबर को डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर कारपोरेशन इंडिया लिमिटेड  (डीएफसीसीआइएल) मार्ग के बीच अंबाला-सरसावा और कलानौर-सहारनपुर सेक्शन के बीच समपार एलसी-82/सी के स्थान पर लो-हाई सबवे का निर्माण किया जाएगा। इस संबंध में अप और डाउन लाइन पर 3 घंटे का ट्रैफिक ब्लाक स्वीकृत किया है। अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक हरि मोहन ने बताया कि उक्त ब्लाक के चलते छावनी से संचालित होने वाली 4 ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा।

दिल्ली-सहारनपुर ट्रेन शामली तक चलेगी

इस दाैरान अंबाला छावनी और सहारनपुर के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 04532 पूर्णतौर पर रद रहेगी। इसी प्रकार सहारनपुर-नंगलडैम के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 04523 सहारनपुर और अंबाला छावनी के बीच आंशिक रूप से रद रहेगी। वहीं पाटलिपुत्र से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 22355 को 35 मिनट और हरिद्वार से श्रीगंगानगर के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 14711 को बीच रास्ते 20 मिनट तक रोककर चलाया जाएगा।

सहारनपुर-दिल्ली सेक्शन भी रहेगा प्रभावित

रेलवे अधिकारी ने बताया कि सहारनपुर-दिल्ली सेक्शन पर भी रेलवे से संबंधित कार्य किया जाएगा। यह कार्य सहारनपुर और टपरी सेक्शन के बीच होगा। इस कारण 27 सितंबर से 25 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार को 30 सितंबर से 2 दिसंबर तक प्रत्येक शुक्रवार को अप और डाउन लाइन पर कार्य किया जाएगा। उक्त कार्य के लिए 3 घंटे का यातायात ब्लाक स्वीकृत किया है। इस कारण 2 ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। दिल्ली-सहारनुपर के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 04401 शामली में रद की जाएगी जबकि वापसी में सहारनपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 04402 शामली से चलेगी।

इधर... अंबाला स्टेशन परिसर सहित प्लेटफार्म पर पहुंच रहे पशु

जागरण संवाददाता, अंबाला : स्टेशन पर पशुओं को रोकने के लिए एंट्री गेट पर काउ कैचर लगे हुए हैं जाेकि अब रख-रखाव की कमी के चलते गंदगी से अटे पड़े हैं। इस कारण पशु रेलवे परिसर में दाखिल होकर प्लेटफार्म तक पहुंच रहे हैं जो ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों के लिए भी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। हालात अब ऐसे हो गए हैं कि काउ कैचर की सफाई को लेकर स्टेशन पर तैनात कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा।

Edited By: Naveen Dalal