Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायकों ने लगाई पकौड़े की दुकान, सीएम बने ग्राहक, मंत्री बोले- क्‍वालिटी अच्‍छी नहीं

हरियाणा विधानसभा में मंगलवार को पकौड़े पर खूब हंगामा हुआ। भाजपा और कांग्रेस के विधायकों ने एक-दूसरे पर खूब चुटकी ली। कांग्रेस सदस्‍यों ने विधानसभा के बाहर पकौड़े बेचे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 12:43 PM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 08:27 AM (IST)
कांग्रेस विधायकों ने लगाई पकौड़े की दुकान, सीएम बने ग्राहक, मंत्री बोले- क्‍वालिटी अच्‍छी नहीं
कांग्रेस विधायकों ने लगाई पकौड़े की दुकान, सीएम बने ग्राहक, मंत्री बोले- क्‍वालिटी अच्‍छी नहीं

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को पकौड़े पर जमकर हंगामा हुआ। पहले कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के बाहर स्‍टॉल लगाकर पकौड़़े बेचे तो बाद में सदन में इस पर भाजपा व कांग्रेस सदस्‍यों में इस पर नोंकझोंक हुई। विधानसभा के अंदर जाते समय मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कांग्रेस विधायकाें को पकौड़े बेचते देखा तो वह उनके पास पहुंचे। सीएम ने पूर्व मंत्री गीता भुक्‍कल से पकौड़ा खरीदा और उसे खाया भी।शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने तो कांग्रेस विधायाकों द्वारा बेचे जा रहे पकौड़े की क्‍वालिटी पर सवाल भी उठाया।

loksabha election banner

हरियाणा विधानसभा में पकौड़े पर हंगामा, रामबिलास शर्मा ने कहा -  कच्‍चे तेल में तले थे पकौड़े

विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही पकौड़ा राजनीति पर हंगामा हो गया। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के विधायकों ने एक दूसरे की चुटकी भी ली। भाजपा विधायकों व मंत्रियों ने कांग्रेस विधायकाें द्वारा विधानसभा के बाहर पकौड़े बेचने के लिए उन पर कटाक्ष किए। सत्‍तापक्ष के सदस्‍यों ने इसे कांग्रेस विधायकों का तमाश करार दिया आैर इसे असली मुद्दों से ध्‍यान हटाने की कोशिश बताया।

हरियाणा विधानसभा के बाहर पकौड़ा बेचते कांग्रेस विधायक।

भाजपा विधायकों ने कहा, पकाैड़ा तलने पर भी लगे जीएसटी

भाजपा विधा‍यकों ने कहा कि अब पकौड़ा तलने पर भी जीएसटी लगना चाहिए। प्रोफेसर रामविलास शर्मा ने भी कांग्रेस विधायकाें पर चुटकी ली। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों द्वारा बेचे गए पकाैड़े की क्‍वालिटी ठीक नहीं थी। पकाैड़े कच्चे तेल में तले गए थे। इस पर कांग्रेस विधायकों ने कहा कि यह बाबा रामदेव की कंपनी के तेल से तले गए थे। रामदेव का तेल ही नकली है तो क्‍या करें।

यह भी पढ़ें: मनो सरकार ने मिशन 2019 के लिए दिखाई विकास मॉडल की राह

धनखड़ ने कहा, चायवालों की तरह पकौड़े वालों का मजाक उड़ाना कांगेस को पड़ेगा भारी

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस विधायकों को पकौड़े बेचने वालों का मजाक न उड़ाएं। पहले कांग्रे‍ेसियों ने चायवालाें का मजाक उड़ाया था तो उनको यह कितना महंगा पड़ा यह सबको पता है। इसके बाद भी ये नहीं सुधरे अाैर अब ये पकौडे वालों का मज़ाक उड़ा रहे हैं। यह इनको और महंगा पड़ेगा। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि भाजपा बेरोजगार युवाओं का मजाक बना रही है और यह बेहद शर्मनाक है।

हरियाणा विधानसभा के बाहर पकौड़े बेचती किरण चौधरी, करण दलाल, गीता भुक्‍कल और कुलदीप शर्मा।

इससे पहले कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के बाहर स्‍टाल लगाकर पकाैड़ बेचे। कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्‍कल, विधानसभा के पूर्व स्‍पीकर कुलदीप शर्मा, विधायक करण दलाल आदि ने पकाैड़े बेचे। इस दौरान अन्‍य नेता भी मौजूद थे। कांग्रेस नेताओं ने पकौड़ के रेट लिस्‍ट भी लगा रखे थे और नारे लिखे पोस्‍टर भी ले रखे थे।

हरियाणा विधानसभा के बाहर पकौड़े तलतीं किरण चौधरी।

इसी दौरान मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल वहां से गुजरे तो उन्‍होंने कांग्रेस विधायकों को पकौड़े बेचता देख उनके पास पहुंचे। उन्‍होंने गीता भुक्‍कल से पकौड़ा खरीदा और उसे खाया भी। राज्‍य के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने भी पकौड़ा खरीदा, लेकिन उन्‍होंने उनकी क्‍वालिटी को लेकर शिकायत की। उन्‍होंने इस पर चुटकी ली तो कांग्रेस विधायकों ने भी उनको इसका जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: हरियाणा का बजट 9 को होगा पेश, 15 मार्च तक चलेगी विधानसभा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.