नई दिल्ली, जेएनएन। हरियाणा में कोरोना के खिलाफ जंग को दिल्‍ली के निजामुद्दीन से आए तब्‍लीगी जमातियों ने काफी नुकसान पहुंचाया है। सबसे अध‍िक नुकसान दक्षिण हरियाणा के चार जिलों में हुआ है। इन जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या में तेजी से वृद्धि हुई है। तब्‍लीगी जमातियों के कारण इन जिलों में लॉक डाउन बढाया जा सकता है।

हरियाणा में कुल 125 केसों में से चार जिलों के 87 जमाती और इनके संपर्क में आए लोग

दिल्ली से लगते दक्षिण हरियाणा के औद्योगिक नगर फरीदाबाद, गुरुग्राम सहित इनसे लगते मेवात क्षेत्र के नूंह और पलवल जिला में अब तक 87 जमातियों और इनके संपर्क में आए लोगों के टेस्ट पॉजीटिव आए हैं। इतना ही नहीं हरियाणा में मौजूदा कुल 125 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 105 चार जिलों गुरुग्राम,फरीदाबाद, नूंह व पलवल के हैं। इन चारों जिलों में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमित लोगों के कारण यह माना जा रहा है कि इनमें लॉकडाउन की अवधि बढ़ सकती है।

नूंह जिला में सबसे ज्यादा जमाती संक्रमित

मेवात क्षेत्र का जिला नूंह में कुल 38 कोरोना संक्रमित मरीज हैं तो इनमें से 35 जमाती हैं और मात्र तीन स्थानीय लोग हैं। इसके बाद पलवल में कुल 28 कोरोना संक्रमित लोग हैं इनमें से 27 मरीज जमाती या इनके संपर्क में आए लोग हैं। यहां सिर्फ एक ही स्थानीय ऐसा मरीज है जो दुबई से लौटा था। इसी तरह फरीदाबाद के कुल 28 में से 17 और गुरुग्राम के कुल 11 में से 8 जमाती हैं।

------------

जमातियों ने नूंह को बनाया था केंद्र

दक्षिण हरियाण के नूंह जिला को जमातियों ने अपनी गतिविधियों का केंद्र बनाया था। जो जमाती मजहब प्रचार के लिए अन्य गांवों व शहरों में भी थे, उन्हें बाद में नूंह जिला के ही मरकज और मस्जिदों में वापस लौटना था। हरियाणा सरकार ने नूंह और पलवल जिला के कोरोना संक्रमित जमातियों को इलाज के लिए भी नूंह जिला के नल्हड मेडिकल कॉलेज में रखा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में एक दिन में कोरोना के 40 पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप, अधिकतर तब्‍लीगी जमाती


यह भी पढ़ें: मौलाना साद के हरियाणा में छिपे होने के संकेत मिले, अनिल विज ने कहा- दो दिन में पकड़ लेंगे

 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के लिए पहरा दे रहे फौजी के हाथ की अंगुलियां काटीं, चार और युवक घायल

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस