Move to Jagran APP

Handwara encounter में शहीद मेजर अनुज सूद के पिता भी रहे हैं सेना में ब्रिगेडियर

हंदवाड़ा में मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद के शहादत की खबर जैसे ही उनके पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव के घर में पहुंची वहां शोक की लहर दौड़ गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 05:23 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 05:56 PM (IST)
Handwara encounter में शहीद मेजर अनुज सूद के पिता भी रहे हैं सेना में ब्रिगेडियर
Handwara encounter में शहीद मेजर अनुज सूद के पिता भी रहे हैं सेना में ब्रिगेडियर

पंचकूला [राजेश मलकानियां]। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा स्थित छंजमुला में मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद के शहादत की खबर जैसे ही उनके पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव के घर में पहुंची वहां शोक की लहर दौड़ गई। मेजर अनुज के पिता अमरावती एन्क्लेव में रहते हैं। उनके पिता ब्रिगेडियर सीके सूद भी सेना से सेवानिवृत्त हैं। पिता को जब बेटे मेजर अनुज के शहादत की खबर मिली तो उनकी अश्रुुधारा बह निकली।

loksabha election banner

शहीद मेजर 21 राष्ट्रीय राइफल्स मेंं तैनात थे। वह अमरावती एन्क्लेव के मकान नंबर 38 के रहने वाले थे। पिता सीके सूद ब्रिगेडियर (सेवानिवृत) हैं और माता सुुमन यमुनानगर के एक सरकारी स्कूल में बतौर प्रिंसीपल कार्यरत हैं। मेजर अनुज सूद की दो साल पहले शादी हुई थी। अभी उनका कोई बच्चा नहीं है।

सूद परिवार लगभग 8 माह पूर्व पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव में रहने आया था और उनकी कोठी निर्माणाधीन है। शहीद मेजर अनुज सूद एक बड़ी बहन आस्ट्रेलिया में रहती है और छोटी बहन भी सेना में कार्यरत है। मेजर सूद की पत्नी पुणे मेें एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। मेजर सूद का पार्थिव शरीर सोमवार को पंचकूला पहुंचेगा, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार मनीमाजरा स्थित श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। मेजर अनुज सूद की शहादत की सूचना मिलते ही उनके घर पर लोग संवेदना जताने पहुंचने लगे।

बता दें, हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर , दो जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद और एक जवान जख्मी हो गया। इस दौरान दो आतंकी भी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें: बुजुर्गों को पेंशन के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं, पुलिस ने घर-घर जाकर पहुंचाई

यह भी पढ़ें: कर्मचारी सरकार से नियुक्त नहीं तो स्थायी होने का नहीं कर सकता दावा, हाई कोर्ट ने की याचिका खारिज

यह भी पढ़ें: मां देती थी नाबालिग बेटी को नींद की गोलियां, अपने प्रेमी से करवाती रही दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री गुर्जर के हस्तक्षेप के बाद भी नहीं मिली IAS रानी नागर को सुरक्षा, जाना चाहती हैं गाजियाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.