चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में बाजार खोलने को लेकर विभिन्न जिलों से आ रही गफलत संबंधी रिपोर्ट पर प्रदेश सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। किसी जिले में दुकानें खोलने को लेकर सरकार ने गलतफहमी दूर की है और नया फार्मूला घोषित किया है। सरकार ने इस संबंध में नया गाइडलाइन जारी किया है। अब बाजारों में एक दिए दायीं ओर तो दूसरे दिन बायीं ओर की दुकानें खुलेंगी।

एक दिन बायीं और दूसरे दिन दायीं तरफ की दुकानें खुलेंगी

दरअसल किसी जिले में बाजार नौ बजे खुल रहे हैं तो कहीं दस बजे खोले जा रहे हैं। कई जिले में बाजार जल्दी बंद होने की भी सूचनाएं हैं। इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पूरी तरह से स्थिति साफ की है। अनिल विज के अनुसार पूरे प्रदेश के लिए अब नई अधिसूचना जारी कर दी गई है। सभी दुकानें सुबह नौ से शाम छह बजे तक खुलेंगी।

सप्ताह में एक दुकानदार को सिर्फ तीन दिन मिलेगा दुकान खोलने का मौका

गृहमंत्री विज ने स्पष्ट किया कि एक दिन लेफ्ट (बायीं) तरफ की दुकानें खुलेंगी और दूसरे दिन राइट (दायीं) तरफ की दुकानें खुलेंगी। हर दुकानदार की दुकान तीन दिन ही सप्ताह में खुलेंगी। उसके साथ ही सैलून और हलवाई की दुकानों के लिए नई गाइड लाइन बनाई गई है।  केंद्र सरकार ने किसी भी शादी समारोह में शामिल होने के लिए 50 लोगों की अनुमति दी है। इसके साथ ही बैंक्वेट हॉल में कार्यक्रम करने की अनुमति भी दी गई है, लेकिन इसके लिए जिला उपायुक्त से अनुमति लेना जरूरी होगा।

दूसरी तरफ, राहुल गांधी द्वारा मजदूरों से बातचीत की वीडियो जारी करने को लेकर गृहमंत्री अनिल विज ने राहुल और पूरी कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। विज ने कहा कि कोरोना से देश को लड़ते दो महीने हो गए और दो महीनों में उन्होंने कोई चिंता नहीं की।

अनिल विज ने कहा कि दूसरे प्रदेशों को तो छोड़ दो, जिन प्रदेशों में इनका राज है वहां मजदूर तड़पते फिर रहे लेकिन आज तक उन्होंने मजदूरों की सुध तक नहीं ली।  विज ने कहा कि हमको तो लग रहा था कि वहां ये मजदूरों का दुख दर्द जानने के लिए गए हैं, लेकिन आज जब एक वीडियो जारी की तो पता चला कि ये तो अपने प्रचार के लिए डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए गए थे।

अनिल विज ने कहा कि अभी तक तो ये भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि जिनसे इन्होंने बात की वो वाकई में मजदूर हैं। वो मजदूर थे या इनके द्वारा बिठाए गए कलाकार थे। विज ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि ये शूटिंग करने के लिए ये सारा ड्रामा रचा गया है और डॉक्यूमेंट्री में मजदूर वही बोलेंगे जो उन्हेंं स्क्रिप्ट में बताया जाता है।

यह भी पढ़ें: पीपीई किट्स पर भ्रष्टाचार की धूल, महंगे दाम पर घटिया किट्स की खरीद का बड़ा खेल


यह भी पढ़ें: अमेरिका से अमृतसर आए 167 लोगों में अलकायदा का खतरनाक आतंकी भी, खुलासे से हड़कंप



यह भी पढ़ें: अमृतसर से अमेरिका तक लोगाें की जुबां पर होगा मोगा, साेनू सूद व विकास खन्‍ना ने बढा़ई शान

 

यह भी पढ़ें: अमेरिका में गिरफ्तार किए गए 167 लोग अमृतसर पहुंचे, देखें पंजाब व हरियाणा के लाेगों की List

 

यह भी पढ़ें: वंडर गर्ल है म्‍हारी जाह्नवी, दुनिया भर के युवाओं की आइकॉन बनी हरियाणा की 16 की लड़की 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस