Move to Jagran APP

हरियाणा में दो कोरोना और संक्रमित मरीजों की मौत, 39 नए मरीजों की पुष्टि, चार जिले कोरोना मुक्‍त

हरियाणा में कोराेना से दो और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 17 पर पहुंच गई है। राज्‍य में 39 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 09:28 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 09:28 AM (IST)
हरियाणा में दो कोरोना और संक्रमित मरीजों की मौत, 39 नए मरीजों की पुष्टि, चार जिले कोरोना मुक्‍त

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में कोरोना से दो और मरीजों की मौत हाे गई है। इसके साथ ही राज्‍य में दो और जिले कोरोना मुक्‍त हो गए हैं। अंबाला और यमुनानगर के बाद सिरसा और कुरुक्षेत्र भी कोरोना मुक्त हो गए हैं। राज्‍य में कोरोना के 39 नए मरीज सामने आए हैं। राज्‍य मे 30 और मरीज ठीक होने के बाद अस्‍पतालों से डिस्‍चार्ज किए गए हैं।

loksabha election banner

यमुनानगर-अंबाला के बाद कुरुक्षेत्र और सिरसा भी कोरोना मुक्त

फरीदाबाद में नौ, झज्जर और सोनीपत में सात-सात, सिरसा में दो और कुरुक्षेत्र, पानीपत, पंचकूला व भिवानी में एक-एक मरीज सहित कुल 30 लोग ठीक होकर अस्‍पतालों से घरों को लौटे। गुरुग्राम के दो कोरोना संक्रमितों की रोहतक पीजीआइ में इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों को पांच दिन पहले भर्ती कराया गया था। प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा अब 17 पहुंच गया है।

रोहतक पीजीआइ में हुई गुरुग्राम के दो संक्रमितों की मौत, प्रदेश में मरने वालों की संख्या हुई 17

वहीं फरीदाबाद में चार पुलिसकर्मियों के संक्रमित मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। फरीदाबाद में 13, गुरुग्राम में नौ, सोनीपत में सात, पानीपत, हिसार, दादरी में दो-दो, पलवल, जींद, करनाल और रोहतक में एक-एक मरीज के साथ ही कुल 39 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 949 पहुंच गई है।

हरियाणा में अभी तक 628 लोग ठीक हो चुके हैं। अब केवल 322 एक्टिव मरीज बचे हैं। सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 220, फरीदाबाद में 163,  सोनीपत में 139, झज्जर में 90, नूंह में 65, अंबाला में 42, पलवल व पानीपत में 40-40, पंचकूला में 25, जींद में 21, करनाल में 20, रोहतक में 13, महेंद्रगढ़ में दस, रेवाड़ी व हिसार में नौ-नौ, सिरसा, फतेहाबाद व यमुनानगर में आठ-आठ, हिसार में सात, भिवानी व चरखी दादरी में छह-छह, कैथल में पांच तथा कुरुक्षेत्र में तीन लोग संक्रमित हुए।

ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो गुरुग्राम में 114, सोनीपत में 100, फरीदाबाद में 86, झज्जर व नूंह में 60-60, अंबाला में 40, पलवल 36, पानीपत में 31, पंचकूला में 24, जींद में 15, करनाल में नौ, सिरसा व यमुनानगर में आठ-आठ, भिवानी, रोहतक व महेंद्रगढ़ में चार-चार, हिसार व कैथल तीन-तीन, कुरुक्षेत्र में तीन तथा चरखी दादरी व फतेहाबाद एक-एक मरीज ठीक हुआ है।

प्रदेश में सैंपल की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। प्रति 10 लाख लोगों पर तीन हजार 256 के सैंपल लिए जा रहे। अभी तक 82 हजार 544 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें 77 हजार 296 की रिपोर्ट निगेटिव आई और चार हजार 284 की रिपोर्ट का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में गिरफ्तार किए गए 167 लोग अमृतसर पहुंचे, देखें पंजाब व हरियाणा के लाेगों की List

यह भी पढ़ें: वंडर गर्ल है म्‍हारी जाह्नवी, दुनिया भर के युवाओं की आइकॉन बनी हरियाणा की 16 की लड़की 

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली से भी हरियाणा रोडवेज की बस सेवा शुरू, सात जिलों में जाएंगी बसें

यह भी पढ़ें: कोरोना कैरियर बने 107 विदेशी तब्‍लीगी जमाती गिरफ्तार, 29 पर हत्‍या के प्रयास का केस दर्ज



यह भी पढ़ें: डाॅक्टर ने सैलरी मांगी तो अस्‍पताल ने नौकरी से निकाला, अब पत्‍नी संग ठेले पर चाय बेच रहे

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.