Move to Jagran APP

हरियाणा में कोरोना के कड़े तेवर, 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत, सरकार लगा सकती है पाबंदियां

हरियाणा में कोरोना वायरस के तेवर एक बार फिर सख्‍त हो गए हैं और इसने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान 25 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। इस दौरान 3108 लोग कोरोना से संक्रमित मिले।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 10:56 AM (IST)
हरियाणा में कोरोना के कड़े तेवर, 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत, सरकार लगा सकती है पाबंदियां
हरियाणा मेें कोरोना वायरस ने फिर कहर बरपाना शुरू कर दिया है। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में कोरोना वायरस (Corona Virus) एक बार फिर कड़े तेवर दिखा रहा है। राज्‍य में कोरोना वायरस कोविड-19 (Covid-19) के कारण मौतों की संख्‍या फिर बढ़ गई है और लोग काफी संख्‍या में इससे संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना के मामले लगातार बढ़ने के कारण प्रदेश सरकार कुछ पाबंदियां सख्ती से लागू करने की तैयारी में है। गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अगर कोरोना के केस कम नहीं हुए तो नए सिरे से रणनीति बनाई जाएगी।

loksabha election banner

कुछ पाबंदियां सख्ती से लागू करने की तैयारी में सरकार, गृह मंत्री अनिल विज ने दिए संकेत

प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 25 लोगों की मौत हो गई। इस दौराना काेराेना वायरस (Corona virus) से संक्रमित 3104 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्‍य में कोराेना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 20 हजार 150 पर पहुंच गई है। इस दौरान 2508 मरीज ठीक होकर घर लौटे।

हरियाणा में अब तक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 12 हजार 355 पर पहुंच गई है। इनमें से एक लाख 90 हजार 67 मरीज कोरोना को हराकर घर लौट चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान फरीदाबाद में पांच, रोहतक में चार, झज्जर और गुरुग्राम में तीन - तीन, हिसार, रेवाड़ी, सिरसा और फतेहाबाद में दो-दो तथा अंबाला और नूंह में एक - एक मरीज की मौत हो गई।

पिछले 24 घंटों में फरीदाबाद में सबसे ज्यादा 881, गुरुग्राम में 793, हिसार में 288, सोनीपत में 162 और रोहतक में 107 नए संक्रमित मिले, जबकि चरखी दादरी में सबसे कम सात मरीज मिले हैं। फिलहाल 4819 की सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है। प्रदेश में पाजिटिव रेट भी 6.85 फीसद पर पहुंच गया है।

राज्‍य में रिकवरी रेट 89.50 फीसद है। 63 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं। प्रत्येक 10 लाख पर जांच का आंकड़ा भी एक लाख 22 हजार 543 पर पहुंच गया है। कोरोना से 2138 (पुरुष 1472 व महिला 665) मौतों से मृत्युदर 1.01 फीसद पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस बंद, लेकिन अब पंजाब एवं हरियाणा में चलेगी

यह भी पढ़ें: हद हो गई...! बठिंडा के सरकारी अस्‍पताल में डेढ़ माह में चौथी बार चढ़ाया एचआइवी संक्रमित खून

यह भी पढ़ें: संगरूर में कैंटर से टक्‍कर के बाद कार में आग लगी, पांच लोग जिंदा जले, शादी समारोह से आ रहे थे


यह भी पढ़ें: मिलिये हरियाणा के अनोखे मकान वाले बाबा से, साकार करते हैं लोगों के अपने घर का सपना

यह भी पढ़ें: हरियाणा में IAS-IPS के अहम की लड़ाई में बड़ा सवाल- ट्रेनिंग एक संग तो समान काम पर विवाद क्‍यों

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.