Move to Jagran APP

संगरूर में कैंटर से टक्‍कर के बाद कार में आग लगी, पांच दोस्‍त जिंदा जले, शादी समारोह से आ रहे थे

पंजाब के संगरूर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। एक कार की कैंटर से टक्‍कर हो गई। इससे कार में आग लग गई और इससे कार में सवार पांच लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। ये लोग एक शादी समारोह से लौट र‍हे थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 08:46 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 08:11 PM (IST)
संगरूर में कैंटर से टक्‍कर के बाद कार में आग लगी, पांच दोस्‍त जिंदा जले, शादी समारोह से आ रहे थे
संगरूर में हादसे के बाद कार में आग लगने से पांच लोग जिंदा जल गए।

संगरूर, जेएनएन। यहां एक भीषण हादसे में पांच दोस्‍तों की मौत हो गई। दिड़बा में विवाह समारोह से वापस लौट रहे इन लोगों की कार की टक्‍कर एक कैंटर से हो गई। इससे कार में आग लग गई। इससे कार में सवार पांच लोग इसमें फंस गए और जिंदा जल गए। कार भी पूरी तरह जल गई। हादसा सोमवार मध्‍यरात्रि में हुई। हादसे के बाद कैंटर चालक भाग गया।

loksabha election banner

दुर्घटना संगरूर-सुनाम मेन रोड पर हुई। बताया जा रहा है। कार गलत दिशा से आ रही थी और यह कैंटर से टकरा गई। इसके कार में आग लग गई। कार में पांच लोग सवार थे। ये लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही आग ने कार पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया और इसमें सवार लोग फंस गए। इसके बाद सभी पांच लोग कार के भीतर ही जलकर राख हो गए। कार भी पूरी तरह जल गई।

हादसे के बाद खड़ा ट्रक ट्राला।

बताया जाता है कि ये सभी लोग मोगा जिले के रहनेवाले थे। पुलिस का कहना है कि ये सभी व्यक्ति रात में किसी विवाह समागम में शामिल होने के बाद वापस मोगा लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। इस हादसे से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने कैंटर को अपने कब्‍जे में ले लिया है और हादसे की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों की पहचान मोगा के टल्‍लेवाल निवासी डा. बलविंदर सिंह, मोगा के नानक नगर निवासी कुलतार सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह, मोगा की ग्रीन फील्ड कालोनी निवासी कैप्टन सुखविंदर सिंह, मोगा के रामुवाला नवां निवासी सुरिंदर सिंह और मोगा निवासी चमकौर सिंह के रूप में हुई है। भारी मशक्कत के बाद पुलिस ने शवों को कार से बाहर निकालकर पोस्‍टमार्टम के लिए संगरूर में सिविल अस्पताल  भेजा गया।  ट्रक ट्राला चालक मौके से फरार हो गया है। पुलिस मामले जांच पड़ताल करने में जुटी है।

हादसे में पूरी तरह जली कार।

गलत दिशा से आ रही थी कार, कैंटर को टक्कर मारी

हादसा सोमवार मध्यरात्रि हुई। बताया जाता है कि कार पटियाला की तरफ से गलत दिशा में आ रही थी और इसने पुल के नीचे क्रास करते समय कैंटर को साइड से टक्कर मारी। कार की सीधी टक्कर कैंटर के ड्राइवर साइड मौजूद ईंधन टैंक के समीप हुई, जिसे कैंटर का ईंधन टैंक टूट गया व सारा तेल कार पर जा गिरा। इसस ेकार में आग लग गई और पलभर में ही इसने भीषण रूप धारण कर लिया। कुछ ही मिनट में कार में सवार पांच व्यक्ति भीतर ही जल गए। कैंटर चालक मौके से फरार हो गया।

फायरब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक कार सवारों की मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंची एंबुलेंस व पुलिस ने कई घंटे की मशक्कत के बाद शवों को कार से बाहर निकाला। जानकारी अनुसार  डा. बलविंदर सिंह, डा. कुलतार सिंह, कैप्टन सुखविंदर सिंह, सुरिंदर सिंह और चमकौर सिंह दिड़बा इलाके के समीप एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। पांचों व्यक्ति देररात को दिड़बा से बाया संगरूर होते हुए मोगा की तरफ जा रहे थे।

बठिंडा-चंडीगढ मुख्य मार्ग पर दिड़बा से आते हुए बरनाला की तरफ जाने के लिए वह पुल पर चढ़ने की बजाए रास्ता भटककर पुल के नीचे गलत दिशा से संगरूर की तरफ सर्विस लाइन रोड पर उतर आए। जहां सुनाम से संगरूर की तरफ पुल के नीचे से गुजर रहे कैंटर की ड्राइवर साइड से कार की जोरदार टक्कर हुई। कार की टक्कर से कैंटर का ईंधन टैंक टूट गया व तेल बहकर कार व सड़क पर बिखर गया। इसके बाद तेल ने आग पकड़ ली। आग लगने से कार में सवार व्यक्ति कार से बाहर नहीं निकल पाए और कुछ ही पल में आग भड़क उठी। इससे कार सवार पांचों व्यक्ति कार में ही राख हो गए।

सूचना मिलने पर एंबुलेंस मौके पर पहुंची, मगर कार को लगी आग के कारण एंबुलेंस कर्मी भी कार सवारों को बाहर नहीं निकाल पाए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फायरब्रिगेड को सूचना दी। फायरब्रिगेड ने कार को लगी आग को बुझाया व इसके बाद पुलिस की मदद से लाशों को कार से बाहर निकाला गया। चश्मदीद व्यक्ति लखविंदर सिंह ने बताया कि कार लॉक हो गई थी, जिस कारण कार सवारों को समय पर बाहर नहीं निकाला जा सका। आग काफी भड़कने के कारण कोई भी कार के समीप नहीं जा पा रहा था, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक कार सवारों की मौत हो चुकी थी।

थाना संगरूर के एएसआइ पु्ष्पिंदर सिंह ने बताया कि शवों को सिविल अस्पताल पहुंचा दिया गया है। परिजनों के आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। कैंटर चालक मौके से फऱार हो गया है। कैंटर को कब्जे में ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में IAS-IPS के अहम की लड़ाई में बड़ा सवाल- ट्रेनिंग एक संग तो समान काम पर विवाद क्‍यों

यह भी पढ़ें: हरियाणा में डॉक्‍टरों की सलाह- कोरोना से बचाने के लिए बुजुर्गों को रखें लाॅकडाउन जैसी स्थिति में

यह भी पढ़ें: बारिश से पंजाब की आबोहवा हुई साफ, सभी शहरों के एक्यूआइ में रिकार्ड सुधार

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.