Move to Jagran APP

Brijmandal Yatra: नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर D El Ed की परीक्षा भी रद्द, जारी हुई Exam की दूसरी डेट

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने बताया जिला नूंह की 28 अगस्त को संचाालित होने वाली डीएलएड प्रथम वर्ष परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। बाकी दिनों की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित तारीख पत्र के अनुसार संचालित होंगी। विश्व हिंदू परिषद (विहिप VHP) द्वारा 28 अगस्त को धार्मिक यात्रा निकालने का दावा करने के बाद स पुलिस सतर्क है और पूरे जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 27 Aug 2023 07:08 PM (IST)Updated: Sun, 27 Aug 2023 07:08 PM (IST)
पुन्हाना के मुख्य बाजार में तैनात आरएएफ के जवान (फोटो- जागरण)।

नूंह, जागरण संवाददाता। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव एवं सचिव ज्योति मित्तल ने बताया जिला नूंह की 28 अगस्त को संचाालित होने वाली डीएलएड (नियमित/रि-अपीयर/मर्सी चांस) प्रथम वर्ष परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। बाकी दिनों की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित तारीख पत्र के अनुसार संचालित होंगी।

loksabha election banner

जानिए कब होगी परीक्षा

जिला नूंह में धारा-144 लागू होने और संवेदशील हालातों को देखते हुए और 28 अगस्त को स्कूल बंद होने के कारण हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा केवल जिला नूंह की 28 अगस्त को होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। यह परीक्षा चार सितंबर को पूर्व निर्धारित समय पर संचालित होगी।

परीक्षा तिथि में किसी भी प्रकार के बदलाव बारे संबंधित परीक्षार्थी/छात्र-अध्यापक व अभिभावकगण समय-समय पर बोर्ड अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर विजिट करें।

नूंह में कड़ी हुई सुरक्षा

विश्व हिंदू परिषद (विहिप, VHP) द्वारा 28 अगस्त को धार्मिक यात्रा निकालने का दावा करने के बाद स पुलिस सतर्क है और पूरे जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जिले के बॉर्डर पर भी सख्त पहरा है। संवदेनशील इलाकों में पुलिस पैट्रोलिंग कर रही है। साथ ही ड्रोन के जरिए छतों पर भी नजर रखी जा रही है।

28 को जिले में बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज व बैंक

जिले की सीमाओं पर पुलिस के अलावा आरएएफ, आइटीपीपी और अन्य अर्धसैनिक बलों को जवान तैनात किए जा रहे हैं। शाम को पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकालने की तैयारी है।

स्कूल-कॉलेज तथा अन्य शिक्षण संस्थाए 28 अगस्त को बंद रहेंगी। इसके साथ ही बैंकों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। जिसके लिए उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर बैंक अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं।

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 28 को निकाली जा रही संभावित जलाभिषेक यात्रा के दौरान सर्तकता के चलते यह निर्णय लिया गया है। उपायुक्त का कहना है कि यात्रा में शामिल लोगों को सीमा पर ही रोक लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.