Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छानबीन से सामने आएगा कैसे गिरा था छात्र

सेक्टर-52 इलाके की सोसायटी में रह रहा 11वीं कक्षा का छात्र बृहस्पतिवार रात आठवीं मंजिल स्थित अपने फ्लैट की बालकनी से कैसे गिरा था यह छानबीन के बाद ही पता चलेगा। शुक्रवार दोपहर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद सेक्टर-53 थाना पुलिस ने जांच तेज कर दी है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 03 Sep 2021 09:32 PM (IST)
Hero Image
छानबीन से सामने आएगा कैसे गिरा था छात्र

जासं, गुरुग्राम : सेक्टर-52 इलाके की सोसायटी में रह रहा 11वीं कक्षा का छात्र बृहस्पतिवार रात आठवीं मंजिल स्थित अपने फ्लैट की बालकनी से कैसे गिरा था, यह छानबीन के बाद ही पता चलेगा। शुक्रवार दोपहर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद सेक्टर-53 थाना पुलिस ने जांच तेज कर दी है। हालांकि स्वजन का कहना है कि वह बालकनी से सीधे नीचे गिर गया। उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है। फ्लैट में परिवार के सदस्यों के अलावा दूसरा कोई नहीं था। छात्र किसी भी प्रकार के दबाव में भी नहीं था। कुल मिलाकर स्वजन ने किसी के ऊपर न ही आरोप लगाया है और न ही शंका जाहिर की है। इसे देखते हुए पुलिस अपने स्तर पर ही छानबीन कर रही है। छात्र अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। जांच अधिकारी एसआइ ज्ञानेंद्र का कहना है कि गिरने के दौरान ही छात्र का मोबाइल टूट गया था। उसमें सिम निकालकर छानबीन की जाएगी। फ्लैट से न ही सुसाइड नोट मिला है और न ही किसी अन्य प्रकार की जानकारी सामने आई है। वह गिरा कैसे, इस बारे में स्वजन फिलहाल कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं। पीड़ित परिवार मूल रूप से कश्मीर का रहने वाला है।

नौवीं मंजिल से गिरने से श्रमिक की मौत

जासं, गुरुग्राम : बजघेड़ा थाना इलाके में निर्माणाधीन इमारत की नौवीं मंजिल से गिरने से बृहस्पतिवार को एक श्रमिक की मौत हो गई। शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया गया। स्वजन ने ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया है। मूल रूप से मध्यप्रदेश के 53 वर्षीय रामसिया इंडिया बुल्स नामक कंपनी की निर्माणाधीन इमारत में काम करते थे। बृहस्पतिवार को काम करने के दौरान नौवीं मंजिल से उनका पैर फिसल गया। इससे वह सीधे नीचे गिर गए। अन्य श्रमिकों ने उन्हें नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के बेटे अनुज कुमार की शिकायत है कि ठेकेदार मोहित ने सुरक्षा के आवश्यक उपकरण उपलब्ध नहीं कराए थे। इस वजह से हादसा हुआ।