Move to Jagran APP

Aadhaar Card News: अगर आपका भी आधार कार्ड है दस साल पुराना, 14 जून तक करवाएं फ्री में अपडेट; जानें कैसे

कैथल जिले की एडीसी ने आज लघु सचिवालय आधार कार्ड अपडेशन विषय को लेकर अधिकारियों संग बैठक की। इसमें कहा गया कि जिन लोगों का आधार कार्ड आठ से दस साल पुराना है और उन्होंने अभी तक कोई अपडेशन नहीं करवाया है तो उसे 14 जून तक जरूर अपडेट करवाएं। इसके लिए कोई भी पैसे नहीं देने होंगे। बस इस फॉर्मूले की प्रक्रिया को फॉलो करिए।

By Pankaj Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 25 Apr 2024 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 07:11 PM (IST)
Haryana News: आठ से दस साल पहले बने आधार कार्ड को 14 जून तक करवाएं अपडेट-एडीसी

जागरण संवाददाता, कैथल। (Haryana Hindi News) कैथल (वि.) एडीसी सी. जया श्रद्धा ने लघु सचिवालय में आधार कार्ड अपडेशन विषय पर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने जनहित में नि:शुल्क आधार कार्ड अपडेशन करने की तिथि 14 जून 2024 निर्धारित की गई है।

नागरिक अपने आठ से दस साल पहले बने आधार कार्ड को यूआईडीएआई के पोर्टल पर जाकर स्वयं निशुल्क अपडेट कर सकते हैं। उन्होंने मौके पर डीआइओ दीपक खुराना से जिला में चल रहे आधार सेंटरों की पूर्ण फीडबैक ली।

उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों ने पिछले आठ से दस सालों में आधार कार्ड को अपडेट नहीं कराया है। वे अपने आधार कार्ड में समय रहते अपडेशन जरूर करवा लें। आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए रिहायशी प्रमाण पत्र और स्वयं का पहचान पत्र ऑनलाइन अपलोड करना होगा।

यह भी पढ़ें: JEE Mains Results 2024: बिना कोचिंग लिए जेईई मेंस में तरुण और राधिका ने फतेहाबाद में किया टॉप, सफलता का बताया ये राज

आधार कार्ड धारक द्वारा ऑनलाइन अपडेट करने पर किसी प्रकार के शुल्क की अदायगी नहीं करनी होगी। आधार कार्ड धारक माई आधार पोर्टल से आधार ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। वहीं माई आधार ऐप में जहां पहचान पत्र के प्रमाण के रूप में स्वीकार्य दस्तावेजों की सूची भी है और पते का प्रमाण भी उपलब्ध है।

उन्होंने जिलावासियों से इस नि:शुल्क सेवा का लाभ उठाते हुए आधार कार्ड अपडेट कराने का आह्वान किया है। साथ ही आनलाइन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल नंबर को आधार में अपडेट रखने की सलाह दी। इस मौके पर डीआइओ दीपक खुराना, एलडीएम एसके नंदा के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.